Move to Jagran APP

एक करोड़ की चोरी के मामले में छह बदमाश गिरफ्तार Prayagraj News

एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि दोनों ने कारोबारी अरविंद के घर हुई चोरी की बात कबूली। उनकी निशानदेही पर उनके घर से रुपये और कुछ जेवरात बरामद किए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 12:43 PM (IST)
एक करोड़ की चोरी के मामले में छह बदमाश गिरफ्तार Prayagraj News
एक करोड़ की चोरी के मामले में छह बदमाश गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  कैंट थाना क्षेत्र के अशोक नगर में कारोबारी के यहां हुई एक करोड़ की चोरी का राजफाश बुधवार को पुलिस ने कर दिया। चोरी के रुपये और जेवरात समेत छह बदमाशों को गिरफ्तार किया। इन्हीं की निशानदेही पर धूमनगंज में डॉक्टर के घर हुई चोरी का भी पर्दाफाश हो गया। डॉक्टर की हीरे की अंगूठी पुलिस ने बरामद की है। पूछताछ में बताया कि ये बंद मकानों की कई दिनों तक रेकी कर अपना निशाना बनाते थे।

loksabha election banner

कारोबारी के घर से साढे पांच लाख रुपये नकद और एक करोड के जेवर की चोरी

कारोबारी अरविंद के घर साढ़े पांच लाख नकद और एक करोड़ के जेवरात चोर ले गए थे। मंगलवार रात एसओजी की टीम ने सर्कुलर रोड चौराहे के पास से बाइक सवार दो बदमाशों को पकड़ा। थाने लाकर पूछताछ की गई तो अपना नाम हमजा निवासी पूरा मनोहरदास की बाग करेली और कशिश श्रीवास्तव उर्फ वेदांत उर्फ मन्नू निवासी बाबाजी का बाग दरियाबाद बताया। कशिश राजरूपपुर में किराए के मकान में रहता है। एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि दोनों ने कारोबारी अरविंद के घर हुई चोरी की बात कबूली। उनकी निशानदेही पर उनके घर से रुपये और कुछ जेवरात बरामद किए। शेष जेवरात को आभूषण व्यवसायी वसीम उर्फ राजू निवासी पूरा मनोहरदास की बाग अकबरपुर को दिए। वसीम को पकड़कर कुछ जेवरात बरामद किए गए। उसने बताया कि अकरम अली निवासी हाजीनगर सुल्तानपुर भावा खुल्दाबाद, मूल पता अजबनगर मसाट थाना चंडीतली हुगली पश्चिम बंगाल व एताला भारते निवासी कल्याणी देवी मंदिर के पास, मूल पता मादनमूठी तालुका खनापुर थाना वीराशहर सांगली महाराष्ट्र को जेवर दिए।

जेवरात गलाकर बेचने के लिए राजेश को दिया गया था

पुलिस दोनों ने बताया कि जेवरात गलाकर राजेश कुमार निवासी गुजराती मुहल्ला थाना अतरसुइया को बेचने के लिए दिए हैं। पुलिस ने राजेश को भी धर दबोचा। उसके पास से जेवरात बेचकर जो रुपये रखे थे उसे बरामद किया गया। इंस्पेक्टर का कहना है कि धूमनगंज में डॉ. बिंदु प्रकाश के घर से हुई चोरी में एक हीरे की अंगूठी भी इनके पास से बरामद की गई है। ये लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने को अंजाम देते थे। जो बाइक बरामद हुई उसे भी चोरी के रुपये से खरीदी थी।

बरामद सामान

एक किलो से अधिक सोने के जेवरात, डेढ़ किलो से अधिक चांदी और सिक्के, 13 लाख 24 हजार नकद व चोरी के रुपये से खरीदी गई बाइक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.