Move to Jagran APP

कोरोना के 141 नए पॉजिटिव केस, दो की मौत

शनिवार को भी कोरोना के 141 नए पॉजिटिव केस मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 06:44 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 06:44 AM (IST)
कोरोना के 141 नए पॉजिटिव केस, दो की मौत
कोरोना के 141 नए पॉजिटिव केस, दो की मौत

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : शनिवार को भी कोरोना के 141 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती दो कोरोना संक्रमित महिलाओं की मौत भी हुई है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जबकि इस पर नियंत्रण पाने के लिए तमाम कवायदें की जा रही हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा है। 49 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए।

loksabha election banner

अब रविवार से कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को पहचान की जाएगी, उम्मीद है कि कोरोना मरीजों की संख्या अधिक होने की जानकारी भी सामने आएगी। जितनी अधिक जाच हो रही हैं उसी के हिसाब से मरीजों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है। अब तक जनपद में 2569 कोरोना के मामले मिल चुके हैं। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने लगे हैं कि मरीजों को भर्ती कराने, होम आइसोलेशन में रहने आदि की व्यवस्था डगमगाने लगी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। औसतन प्रतिदिन दो कोरोना मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है।

एसआरएन कोविड अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत वर्मा ने बताया कि एसआरएन में कोरोना के दो मरीज की मौत हुई। इसमें एक महिला सोराव क्षेत्र की रहने वाली है, जिसमें उम्र करीब 50 साल रही। वह 30 जुलाई को एसआरएन में भर्ती हुई थी। उसकी हाल गंभीर थी। शुक्रवार की देर रात उसकी मौत हो गई। इसी तरह एक मरीज कीडगंज की रहने वाली थी। उसे भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई। वह ब्लड प्रेशर और निमोनिया की बीमारी जूझ रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.