Move to Jagran APP

पूर्व विधायक अशरफ पर बढ़ सकता है इनाम, पूर्व सांसद अतीक अहमद का है भाई Prayagraj News

पूर्व विधायक अशरफ पर कई थानों में हत्या समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन मामलों में वह वांछित है लेकिन फरार चल रहा है। पुलिस उस पर शिकंजा कस रही है। इनाम की राशि बढ़ाई जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 12:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 12:42 PM (IST)
पूर्व विधायक अशरफ पर बढ़ सकता है इनाम, पूर्व सांसद अतीक अहमद का है भाई Prayagraj News
पूर्व विधायक अशरफ पर बढ़ सकता है इनाम, पूर्व सांसद अतीक अहमद का है भाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ पुलिस ने फिर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिस्टल जमा नहीं पर जहां उसके खिलाफ धूमनगंज थाने में मुकदमा लिखा गया हैै, वहीं ईद के दिन घर पर छापेमारी की गई। अब अशरफ पर इनाम की राशि बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है।

loksabha election banner

अशरफ पर 30 आपराधिक केस, एक लाख रुपये का इनाम घोषित है

बता दें कि खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में चकिया निवासी अशरफ पुत्र हाजी फिरोज अहमद के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 30 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। दोहरे हत्याकांड समेत छह मुकदमों में वह वांछित भी हैं। अभी अशरफ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस अधिकारियों ने इसे ढाई लाख रुपये करने के लिए फाइल भेज दी है लेकिन शासन स्तर पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।

पूर्व विधायक अशरफ तीन साल से है फरार, पुलिस पकडऩे में नाकाम

 गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) और क्राइम ब्रांच की टीमें भी लगी हुई हैं, पर तीन साल से फरार पूर्व विधायक को पकडऩे में नाकाम हैं। इधर, पुलिस अतीक और अशरफ से जुड़े लोगों पर लगातार शिकंजा कस रही है। अतीक के साढ़ू इमरान के खिलाफ भी बंदूक जमा न करने के मामले में दो दिन पहले खुल्दाबाद थाने में एफआइआर लिखी गई। गुजरात की जेल में बंद अतीक के विरुद्ध भी ऐसे ही प्रकरण में मुकदमा हो चुका है। आइजी केपी सिंह के मुताबिक अशरफ पर इनाम बढ़ाने के लिए फाइल भेजी गई है, जल्द ही इनाम बढ़ सकता है।

पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर छापा

वहीं जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके साढू इमरान के घर में ईद पर घर आने की सूचना पर पुलिस ने पिछले दिनों छापेमारी की थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि ईद के मौके पर अतीक का पुत्र उमर, भाई अशरफ और देवरिया जेल कांड में वांछित साढ़ू इमरान घर पर मौजूद हैं मगर दो घंटे तक खोजबीन में कोई मिला नहीं।

उमर पर है दो लाख का इनाम

अतीक के पुत्र 22 वर्षीय उमर को भी सीबीआइ देवरिया जेल कांड में दो लाख रुपये का इनामी भगोड़ा घोषित कर खोज रही है। साढ़ू इमरान पर कई आपराधिक मुकदमे हैं। जनवरी 2019 में धूमनगंज के  डीलर जैद को बंधक बनाकर देवरिया जेल में अतीक के पास ले जाकर पीटने और पैसे छीनकर धमकाने के मामले में इमरान भी वांछित है। पिछले महीने भी पुलिस ने इमरान के घर छापेमारी की थी मगर वह मिला नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.