Move to Jagran APP

प्रयागराज जंक्शन पर खाना और पानी के लिए मची लूट का वीडियो वायरल Prayagraj News

रेलकर्मियों ने लोगों को खाना और पानी बांटना शुरू किया तो छीना झपटी हो गई। कई लोग खाने के पैकेट पानी की बोतल लेकर भागने लगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 08:02 AM (IST)
प्रयागराज जंक्शन पर खाना और पानी के लिए मची लूट का वीडियो वायरल Prayagraj News
प्रयागराज जंक्शन पर खाना और पानी के लिए मची लूट का वीडियो वायरल Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे लोगों को खाना-पानी देने के रेलवे के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। भूखे-प्यासे लोगों से भरी ट्रेन जिस स्टेशन पर रुकी, वहीं खाने पीने को लेकर लूट मच जा रही है। ऐसे ही एक मामला प्रयागराज जंक्शन पर सामने आया। यहां पर पानी की बोतल और खाने के पैकेट की लूट मची तो एक रेलकर्मी ने उन लोगों को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। अब इसका वीडियो वायरल हुआ है।

loksabha election banner

रेलकर्मियों के खाना-पानी बांटने के दौरान मची लूट

24 को रोहतक से भागलपुर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-4 पर रुकी। रेलकर्मियों ने लोगों को खाना और पानी बांटना शुरू किया तो छीना झपटी हो गई। कई लोग खाने के पैकेट पानी की बोतल लेकर भागने लगे।

रेलकर्मी ने गुस्‍से डंडा लेकर दौड़ाया

खाना के पैकेट की मारीमारा देख दूर खड़े एक रेलकर्मी को गुस्सा आ गया और वह डंडा लेकर लोगों को पीटने लगा तो भगदड़ मच गई। कुछ देर बाद ट्रेन बिहार के लिए रवाना हो गई। फिर 25 मई जालंधर सिटी से हाजीपुर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबर-4 पर पहुंची। इस बार भी जब रेलकर्मी खाना बांटने लगे तो लोगों ने उन्हें घेर लिया गया। ऐसे में रेलकर्मी डर के मारे पीछे हटे तो भूखे कामगार खाने के पैकेट पर टूट पड़े और उसे लेकर भागने लगे। दोनों मामलों का वीडियो 26 मई को वायरल हुआ।

डीआरएम ने जांच की बात कही

प्रयागराज मंडल के डीआरएम अमिताभ का कहना है कि पानी की बोतल उठा रहे लोगों पर क्यों डंडा बरसाया गया, इस मामले की जांच की जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सभी लोगों को खाना और पानी मिले। शारीरिक दूरी का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। इसके लिए अधिकारियों को और सख्त निर्देश दिए जाएंगे। जिस स्तर पर लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

नहीं हो रहा फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का पालन

सीसीटीवी कैमरे में यह भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि रेलकर्मी लोगों को खाना और पानी बांट रहे हैं लेकिन फिजिकल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। लोगों से बिना कतार में लगवाए उन्हें खाना बांट रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.