Move to Jagran APP

Coronavirus: राहत की खबर, दस मरीज और ठीक होकर अस्‍पताल से पहुंचे घर Prayagraj News

10 और मरीजों की रिपोर्ट लगातार दो बार निगेटिव आई तो इन्हेंं भी डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें चार एक परिवार के हैं जो सरायइनायत के लंगड़ीपुर गांव के रहने वाले हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 06:32 PM (IST)
Coronavirus: राहत की खबर, दस मरीज और ठीक होकर अस्‍पताल से पहुंचे घर Prayagraj News
Coronavirus: राहत की खबर, दस मरीज और ठीक होकर अस्‍पताल से पहुंचे घर Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच लगातार दूसरे दिन भी राहत देने वाली खबर आई है। 10 और मरीजों ने कोरोना वायरस से जंग में विजय पाई। ठीक होने वालों में सात प्रयागराज के और तीन मरीज कौशांबी जिले के हैं। इन सभी को लेवल-1 कोविड अस्पताल कोटवा बनी सीएचसी से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया।

loksabha election banner

चार मरीज एक ही परिवार से

अब कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को ही एसआरएन अस्पताल व कोटवा बनी से नौ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था। इसके बाद 10 और मरीजों की रिपोर्ट लगातार दो बार निगेटिव आई तो इन्हेंं भी डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें चार एक परिवार के हैं जो सरायइनायत के लंगड़ीपुर गांव के रहने वाले हैं। इसमें पति-पत्नी व दो बेटे शामिल हैं जो 14 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। एक मरीज झूंसी के कसेरूआ गांव का रहने वाला है। इसी तरह कौशांबी के तीन मरीज समेत कुल 10 मरीज हैं जो कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए।

फूल देकर मरीजों को किया विदा, 14 दिन रहेंगे होम क्‍वारंटाइन में

कोटवा सीएचसी के अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव के मुताबिक, यह राहत देने वाली खबर है कि हमारे यहां भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। इन सभी लोगों को फूल देकर डॉक्टरों ने अस्पताल से घर भेजा। ठीक होने वाले सभी लोग 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में ही रहेंगे।

117 की जांच में 115 की रिपोर्ट निगेटिव

 रविवार को प्रयागराज के 117 सैंपल की जांच में 115 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं दो पॉजिटिव में एक तहसीलदार की बेटी और एक महिला है। इसके बाद अब जिले में कोरोना के 65 मरीज हो गए हैं। उसमें से 31 भर्ती हैं तो 31 ठीक होकर घर जा चुके हैं। नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि  147 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। सात सैंपल सोरांव तहसीलदार के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए गए हैं।  स्वास्थ्य विभाग की पहल पर कुल 1243 लोगों ने आयुष कवच एप डाउनलोड किया है। इसी तरह अब तक जनपद में 64916 बाहरी लोगों के विवरण पोर्टल पर अपडेट किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.