Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में फर्जी आइडी से रेल टिकट का धंधा करने वाला गिरफ्तार, लैपटॉप व टिकट बरामद Prayagraj News

आरपीएफ ने आरोपित को रंगे हाथ पकड़ा। उसके पास से लैपटाप और 17 टिकट बरामद किए। विभिन्न शहरों के लिए बनाए गए ये टिकट करीब 45 हजार रुपये के हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:02 PM (IST)
प्रतापगढ़ में फर्जी आइडी से रेल टिकट का धंधा करने वाला गिरफ्तार, लैपटॉप व टिकट बरामद Prayagraj News
प्रतापगढ़ में फर्जी आइडी से रेल टिकट का धंधा करने वाला गिरफ्तार, लैपटॉप व टिकट बरामद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। फर्जी आइडी बनाकर रेल टिकट का काला धंधा करने वाले रैकेट का प्रतापगढ़ आरपीएफ ने राजफाश किया। आरपीएफ ने एक शातिर को गिरफ्तार कर लैपटॉप और टिकट को भी बरामद किया है। शातिर से पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

बरामद टिकट करीब 45 हजार रुपये के हैं

आरपीएफ प्रतापगढ़ को भनक लगी कि जिले में फर्जी और पर्सनल यूजर आइडी बनाकर कुछ लोग रेल टिकट बना रहे हैं। इस पर आरपीएफ प्रभारी शैलेंद्र कुमार ने आसपुर देवसरा बाजार में छापा मारा। वहां राकेश यादव को रंगे हाथ पकड़ा। उसके पास से लैपटाप और 17 टिकट बरामद किए। विभिन्न शहरों के लिए बनाए गए ये टिकट करीब 45 हजार रुपये के हैं।

रायबरेली पुलिस ने साइबर कैफे पर मारा छापा

कुंडा कस्बे के सरयू नगर मोहल्ले में एक ट्रैवेल्स एजेंसी संचालक ने कैफे भी खोल रखा है। संचालक का नाम पिछले दिनों फर्जी तरीके से रेलवे टिकट बनाने में सामने आया था। उस मामले में रायबरेली जिले के ऊंचाहार जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज है। ऊंचाहार पुलिस ने शनिवार को दोपहर ट्रैवेल्स एजेंसी पर छापा मारा। इस दौरान एजेंसी पर मिले एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने ट्रैवेल्स संचालक के घर पर दबिश दी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

प्रापर्टी डीलर हत्याकांड के आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के मारुतनगर में एक प्लाट पर कब्जे को लेकर प्रापर्टी डीलर राम प्रसाद पांडेय और सर्वेश उर्फ साहब तिवारी के बीच आठ मई को गोली चली थी। इसमें राम प्रसाद, उनके भाई लक्ष्मण, सुभाष सैनी, सुरेंद्र तिवारी और दूसरे पक्ष से सर्वेश तिवारी, आनंद तिवारी, राहुल तिवारी, अंजनी शुक्ला घायल हो गए थे। इलाज के दौरान राम प्रसाद की मौत हो गई थी।

10 नामजद और अज्ञात पर केस दर्ज है

पुलिस ने सर्वेश उर्फ साहेब तिवारी निवासी मझिलहा, उनके चचेरे भाई आनंद तिवारी, प्राइवेट गनर अंजनी शुक्ला उर्फ राधे निवासी सलेमभदारी लालगंज, राजकुमार मौर्य निवासी टेऊंगा सहित 10 नामजद और दो-तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अभी सिर्फ अंजनी शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर हैं। दूसरी ओर सर्वेश तिवारी की तहरीर पर मृतक राम प्रसाद पांडेय, उनके भाई लक्ष्मण, सुभाष सैनी सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें से एक भी आरोपित नहीं पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.