Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में खेत में कूड़ा जलाने से मना करने पर किसान को मारी गोली, जख्‍मी Prayagraj News

गोली मारने की जानकारी होने पर नवाबगंज संग्रामगढ़ मानिकपुर और लालगंज अझारा थानों की पुलिस भी गांव पहुंच गई। तब तक आरोपित अपना घर छोड़कर भाग निकले थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:24 PM (IST)
प्रतापगढ़ में खेत में कूड़ा जलाने से मना करने पर किसान को मारी गोली, जख्‍मी Prayagraj News
प्रतापगढ़ में खेत में कूड़ा जलाने से मना करने पर किसान को मारी गोली, जख्‍मी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में खेत में कूड़ा जलाने से मना करने पर दबंगों ने पहले किसान को लाठी-डंडे से पीटा। उसके बाद तमंचे से गोली मार दी। बांह में गोली लगने से वह घायल हो गया। गोली मारने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि तब तक वहां से हमलावर भाग चुके थे। यह वारदात मानिकपुर थाना क्षेत्र के मधईपुर पनिगौ गांव में गुरुवार की दोपहर में हुई।

loksabha election banner

आग से किसान के खेत में लगे आम की बाग के पेड झुलस रहे थे

गांव का चंदन सिंह अपने खेत में कूड़ा करकट जलाने को आग लगा दी। इसके बगल में 59 साल के प्रेम बहादुर सिंह की आम की बाग है। इसमें इस वक्त फल लगे हैं। आग की लपटों से आम के पेड़ झुलस रहे थे। इसी बात पर प्रेम बहादुर ने चंदन को मना किया। इस पर विवाद होने लगा तो चंदन ने अपने कई साथियों के साथ उसे लाठी-डंडे से मारने लगा। हमलावरों ने पहले मारापीटा फिर तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली प्रेम बहादुर के बाई बांह में जा धंसी। फायर की आवाज सुनकर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसओ मानिकपुर डीएन यादव हमराहियों की मदद से उसे इलाज के लिए सीएचसी संग्रामगढ़ ले गए। वहां प्राथमिक उपचार के बाद प्रेम बहादुर को चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। किसान को गोली मारने की जानकारी होने पर नवाबगंज, संग्रामगढ़, मानिकपुर और लालगंज अझारा थानों की पुलिस भी गांव पहुंच गई। तब तक आरोपित अपना घर छोड़कर भाग निकले थे।

पुलिस बता रही मारपीट का मामला, गोली लगने की बात स्‍पष्‍ट नहीं

गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई। सीएचसी प्रभारी संग्रामगढ़ डा. राजीव तिवारी का कहना है कि बिना एक्स-रे के गन शाट नहीं दिखेगा। इसलिए घायल को जिला मुख्यालय रेफर किया गया है। एसओ मानिकपुर डीएन यादव का कहना है कि  मारपीट का मामला सामने आया है, गोली लगने की बात स्पष्ट नहीं है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.