Move to Jagran APP

Prayagraj Lockdown Day 4 : राहत भरी खबर, नहीं होगी राशन की किल्‍लत, किराना सामानों के थोक मार्केट आज से खुलेंगे Prayagraj News

Prayagraj Lockdown Day 4दुकानदार लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलें] जिससे कि जरूरी वस्तुओं की कोई कमी न होने पाए। थोक व्यापारी शहर गावों के किराना स्टोर पर सप्लाई करें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:00 AM (IST)
Prayagraj Lockdown Day 4 : राहत भरी खबर, नहीं होगी राशन की किल्‍लत, किराना सामानों के थोक मार्केट आज से खुलेंगे Prayagraj News
Prayagraj Lockdown Day 4 : राहत भरी खबर, नहीं होगी राशन की किल्‍लत, किराना सामानों के थोक मार्केट आज से खुलेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अब आपको लॉकडाउन में राशन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। आटा, दाल, चावल, तेल आदि आवश्यक वस्तुओं की थोक मार्केट आज यानी शनिवार से खुल जाएंगे। इसके लिए डीएम ने व्यापारी संगठनों के बैठक की। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि वह राशन की दुकानें खोले और उचित दाम पर उसकी बिक्री करें। हां आपको एक बात जरूर ध्‍यान में रखना होगा। वह यह कि दुकानों में सामान खरीदते समय एक-दूसरे से उचित दूरी भी बनाए रखें।

loksabha election banner

व्‍यापारियों के साथ डीएम और एसएसपी की बैठक

लाॅकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलना है। धीरे-धीरे उनके घर का राशन खत्म हो रहा है। गली मोहल्ले में खुली दुकानों का भी सामान खत्म होने के कगार पर है। वह बचे हुए राशन का रेट बढ़ा दिए हैं। ऐसे में लोगों की समस्या को देखते हुए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने संगम सभागार में प्रयागराज के राशन के थोक व्यापारियों के साथ बैठक की।

दुकानदार अपनी सप्लाई पहले की तरह ही जारी रखें

डीएम ने कहा कि आप सभी दुकानदार लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलें, जिससे कि जरूरी वस्तुओं की कोई कमी न होने पाए। सभी थोक व्यापारी शहर और गावों के किराना स्टोर पर अपनी सप्लाई पहले की तरह ही जारी रखें। आप लोगों को कहीं पर भी रोका नहीं जाएगा। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि लॉकडाउन के दौरान कोई भूखे पेट न सोए, इसका ख्याल रखना है। डीएम ने बताया कि मैंने कई किराना स्टोरों पर जाकर जानकारी ली है कि वहां के व्यापारियों ने बताया कि आटा, दाल, चावल आदि की कमी है। उस कमी को आप जल्द से जल्द दूर कराएं।

गाडिय़ों के लिए जारी होगा पास

राशन सप्लाई में प्रयोग होने वाली गाडिय़ों के लिए पास जारी किए जाएंगे। डीएम ने कहा कि ऐसी गाडिय़ों की सूची व्यापारी उपलब्ध कराएं, जिससे पास बनाया जा सके।

बाजार में तैनात करें पुलिस

गल्ला, तिलहन व्यापार संघ के अध्यक्ष सतीश केसरवानी ने बताया कि वह दुकान तो खोलेंगे लेकिन भीड़ आने की आशंका है। इसलिए खासकर मुट्ठीगंज, बहादुरगंज, चौक में पुलिस तैनात कर दे जो सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराएं।

डोर-टू-डोर करें गैस की सप्लाई

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने संगम सभागार में गैस एजेंसी संचालकों के साथ बैठक की। उन्होंने एचपी, आइओसी और भारत गैस एजेंसी मालिकों को अपने ग्राहकों को ऐप से गैस बुकिंग करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। डीएम ने डिलीवरी के लिए स्टाफ को दोगुना करने की बात कहते हुए कहा कि किसी से अधिक दाम न वसूले।

ब्रेड, टोस्ट, बिस्किट की होगी सप्लाई

जिलाधिकारी ने ब्रेड, टोस्ट, बिस्किट, नमकीन आदि की के निर्माण और सप्लाई करने वालों से कहा है कि वह जरूरत के हिसाब से न्यूनतम पास बनवाकर डोर टू डोर सप्लाई करें। वह दुकान खोल कर वहां से सामान न बेचे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि लॉकडाउन को किसी भी तरह से प्रभावित किए बना आम जनमानस को उनकी जरूरत का सामान उन्हीं के घर पर उपलब्ध कराना है।

व्यापारियों के लिए हेल्पलाइन नंबर

- 0532-2266098, 2266099


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.