Move to Jagran APP

Honor Killing : पिता और तीन चाचा ने युवती का कत्‍ल कर जला दिया था शव, तीन गिरफ्तार Prayagraj News

प्रतापगढ़ में ऑनर किलिंग के केस में पुलिस ने युवती के पिता व दो चाचा को हिरासत में लिया। सगाई के दिन प्रेमी संग युवती को देख आग-बबूला होकर उन्‍होंने हत्‍या कर दी थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:00 AM (IST)
Honor Killing : पिता और तीन चाचा ने युवती का कत्‍ल कर जला दिया था शव, तीन गिरफ्तार Prayagraj News
Honor Killing : पिता और तीन चाचा ने युवती का कत्‍ल कर जला दिया था शव, तीन गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। करीब आठ महीने पहले जिस युवती की गुमशुदगी का मामला अंतू थाने में दर्ज हुआ था, उसकी हत्या पिता और तीन चाचा ने ही मिलकर की थी। हत्या के बाद शव को जला दिया था। यह घटना ऑनर किलिंग से जुड़ी है, यह राजफाश युवती के पिता, दो चाचा को गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को पुलिस ने किया।

loksabha election banner

पिता व तीन चाचा ने हत्या करने के बाद प्रीती के शव को जला दिया था

अंतू थाना क्षेत्र के नंदलाल का पुरवा (राजापुर रैनिया) गांव निवासी प्रीती वर्मा पुत्री राजू वर्मा के गायब होने का मुकदमा उसके चाचा राजेश वर्मा ने 15 मई 2019 को अंतू थाने में दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज करके जिस प्रीती को पुलिस तलाश कर रही थी, उसकी हत्या 13 मई 2019 को उसके पिता राजू, चाचा राजेश, जमुना प्रसाद और बृजेश ने की थी। हत्या के  अगले दिन 14 मई को शव सिंघनी घाट पर जला दिया था। शव के साथ प्रीती के मोबाइल को भी जला दिया था और राख उठाकर सई नदी में फेंक दिया था।

प्रीती व राहुल ने मंदिर में कर ली थी शादी

पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में एसपी अभिषेक सिंह ने घटना का राजफाश किया। बताया कि प्रीती अपने गांव के फूलचंद्र वर्मा के भांजे राहुल वर्मा निवासी सिंघनी अंतू से प्रेम करती थी। दोनों ने चोरी छिपे मंदिर में शादी भी कर ली थी। प्रीती के परिजन इस बात से खुश नहीं थे, वे उसकी शादी कहीं और करना चाहते थे। परिजनों ने प्रीती की शादी सांगीपुर थाना क्षेत्र के पूरे बख्शी गांव में तय कर दी थी। 13 मई को सगाई थी।

सगाई के दिन प्रेमी संग देख आग-बबूला हो गए थे पिता व चाचा

सगाई की रस्म पूरी होने के बाद जब वर पक्ष के लोग चले गए तो रात करीब आठ बजे प्रीती ने प्रेमी राहुल घर से कुछ दूर पर बुलाया था। उसी दौरान प्रीती के परिजनों को आते देख राहुल अपनी बाइक छोड़कर भाग गया था। घर लाने के बाद प्रीती को उसके पिता और तीन चाचा ने पीटकर मार डाला और शव जलाने के बाद 15 मई को गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.