Move to Jagran APP

Coronavirus News : प्रतापगढ़ में निजी अस्पतालों में 20 फीसद बेड संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित

अब सभी निजी अस्पतालों के 20 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने को शासन ने कहा है। इसका पत्र स्थानीय स्तर पर अस्पताल संचालकों को भेज दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:29 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में निजी अस्पतालों में 20 फीसद बेड संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में निजी अस्पतालों में 20 फीसद बेड संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर शासन सतर्क है। हर दिन बड़ी संख्या में मिल रहे संक्रमित मरीजों को भर्ती करने के लिए सरकारी के साथ निजी अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। सभी निजी अस्पतालों के 20 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के लिए शासन ने कहा है। इसके बाद जिले के निजी अस्‍पतालों को अलर्ट किया गया है।

prime article banner

जिले के 25 निजी अस्‍पतालों में है मरीजों को भर्ती करने की सुविधा

जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच सौ को पार कर गई है। ऐसे में लालगंज कोविड अस्पताल के बाद अब संत अंथोनी इंटर कालेज में बनाए गए 200 बेड के अस्पताल में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। अतिरिक्त व्यवस्था के तौर पर जिले में रूमा नर्सिंग कालेज गोबरी सदर को लिया गया है। यहां पर 700 बेड की क्षमता है। अब सभी निजी अस्पतालों के 20 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने को शासन ने कहा है। इसका पत्र स्थानीय स्तर पर अस्पताल संचालकों को भेज दिया गया है। जिले में 25 ऐसे निजी अस्पताल हैं, जहां मरीजों को भर्ती करने की सुविधा है।

पांच कोविड अस्‍पताल हैं सक्रिय

वैसे स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जिले में कोविड मरीजों को भर्ती करने का पूरा इंतजाम है। पिछले दिनों मंडलायुक्त प्रयागराज ने कोविड-19 नियंत्रण अभियान की समीक्षा बैठक करते हुए अफसरों के साथ समीक्षा की। इसमें सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने उनको बताया था कि पांच कोविड अस्पताल सक्रिय हैं। इनमें 985 बेड स्थापित हैं। इसके अलावा शहर में सदर मोड़ पर निजी हास्पिटल को एल-टू श्रेणी में सूची में रखा गया है। मरीजों के मिलने के अनुपात में जिले में बेड पर्याप्त हैं। प्रयास है कि जितने मरीज हों कम से कम उसकी दोगुनी व्यवस्था रहे। बाकी जरूरत के अनुसार बढ़ेगी।

106 मरीज अपने घर में

शासन ने होम आइसोलेशन की सुविधा कोरोना मरीजों को देकर विभाग का बोझ हल्का कर दिया है। इससे अस्पतालों में दबाव कम है। मौजूदा समय में जिले में 106 लोग अपने घर में भर्ती हैं। अलग कमरे में रह रहे हैं। डाक्टर की बताई दवाएं खा रहे हैं व सावधानी बरत रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.