Move to Jagran APP

Coronavirus Allahabad News : नहीं रुक रहा महामारी का प्रकोप, 23 और पॉजिटिव मरीज मिले

Coronavirus News Update सोमवार को ही देखिए रात तक 23 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। सभी को कोविड-19 अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 11:15 PM (IST)
Coronavirus Allahabad News : नहीं रुक रहा महामारी का प्रकोप, 23 और पॉजिटिव मरीज मिले
Coronavirus Allahabad News : नहीं रुक रहा महामारी का प्रकोप, 23 और पॉजिटिव मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस ने तो प्रयागराज के लोगों को परेशान करके रखा है। पहले इस महामारी से एक या दो मरीज ही पॉजिटिव मिलते थे, वहीं इन दिनों डेढ़ दर्जन के करीब रोज संक्रमित मरीज नित्‍य मिल रहे हैं। इससे लोगों में इसे लेकर दहशत का माहौल है। अब सोमवार को ही देखिए, रात तक 23 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। सभी को कोविड-19 अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

इन मोहल्‍लों के रहने वालों में मिला संक्रमण

आज मिले मरीजों में नखासकोहना से दो मरीज मिले। वहीं सम्‍स नगर करेलाबाग, ऊंचवा गढ़ी राजापुर, करेली व नुरुल्‍लाह रोह में भी दो मरीज संक्रमित मिले। इन सभी को कोविड-1 अस्‍पताल पीएचसी कोटवा में भर्ती कराया गया। वहीं टैगोर टाउन और खुशहाल पर्वत के रहने वाले दो मरीजों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण मिला। इसी क्रम में छोटेलाल कुशवाहा नगर, शिवकुटी, तेलियरगंज में भी एक मरीज मिला। वह मुंबई से प्रयागराज आया था। धुस्‍सा झलवा निवासी वृद्ध, बालक व युवक में भी संक्रमण मिला। इसी क्रम में खुल्दाबाद राजकीय बालिका गृह में तीन बालिका और पाजिटिव मिली हैं।

बुखार के कारण होम क्‍वारंटाइम में था, कोरोना संक्रमित निकला

वहीं होम बुखार के कारण होम क्‍वारंटाइन में रहे एल्गिन रोड सिविल लाइंस निवासी एक और मरीज में भी कोरोना संक्रमण मिला। तीन युवा जो नुरुल्‍लाह रोड खुल्‍दाबाद के रहने वाले हैं, वह भी महामारी से संक्रमित हुए हैं। म्‍योर रोड निवासी युवक और सुल्‍तानपुर भावा के अलावा बादशाही मंडी के रहने वाले 58 वर्षीय व्‍यक्ति में भी कोराेना वायरस का संक्रमण मिला है। इन सभी मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

कल ही कोरोना संक्रमित दो मरीजों की हुई थी मौत

रविवार को कोरोना वायरस से जंग लड़ते-लड़ते दो मरीजों की मौत हो गई थी। कोविड अस्पताल स्वरूपरानी नेेहरू में दोनों का इलाज चल रहा था। 70 वर्षीय वृद्धा कैंट क्षेत्र की व 46 वर्षीय कैंसर पीडि़त युवक पिछले दिनों  दिल्ली से आया था। जनपद में अब तक 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

वेंटीलेटर पर थी वृद्धा

कैंट निवासी वृद्धा तीन जुलाई शुक्रवार को भर्ती हुई थी। सांस लेने में तकलीफ हुई तो वेंटीलेटर लगाया गया लेकिन दम तोड़ दिया था। रात में ही शव बॉडी बैग में पैक करवाकर कोविड पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया फिर सजगता के साथ अंतिम संस्कार करा दिया गया। डॉक्टर के मुताबिक पहले से ब्लड प्रेशर व सांस की बीमारी थी, संक्रमित होने के बाद हालत और बिगड़ गई। शहर का ही एक युवक दिल्ली में रहता था। पांच दिन पहले संक्रमित हुआ तो प्रयागराज आ गया। परिवार वालों ने एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया जहां तबीयत बिगड़ी तो वेंटीलेटर पर रखा गया। उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली में युवक का कैंसर का इलाज चल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.