Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 14 July 2019, हादसे में दो की मौत, जमीन बेचने में 16 पर केस, पुलिस पर हमले में छापेमारी

प्रतापगढ़ में सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई वहीं महिला जख्‍मी हुई। ट्रस्ट की जमीन बेचने में 16 पर केस दर्ज हुआ। पुलिस टीम पर हमले में छापेमारी की जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 07:57 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 14 July 2019, हादसे में दो की मौत, जमीन बेचने में 16 पर केस, पुलिस पर हमले में छापेमारी
Top Prayagraj News of the day, 14 July 2019, हादसे में दो की मौत, जमीन बेचने में 16 पर केस, पुलिस पर हमले में छापेमारी

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ के मानिकपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात में वाहन की टक्‍कर से बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि महिला जख्मी हो गई। वहीं 100 अरब की जमीन कूटरचित, फर्जी और जाली दस्तावेजों के जरिए दूसरी संस्थानों में फर्जी तरीके से ट्रांसफर कर बेची गई। यह जमीन वहीं इंडियन चर्च ट्रस्टीज, डायसिस ऑफ लखनऊ के अधीन सिविल लाइंस में स्थित है। 16 पर केस दर्ज हुआ। इसी क्रम में धूमनगंज के मरियाडीह में पुलिस टीम पर हमला कर मुल्जिम को छुड़ाने के मामले में  पुलिस टीम पर हमले में छापेमारी की जा रही है। कई को उठाया भी गया  

prime article banner

सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत

प्रतापगढ़ में मानिकपुर थाने के प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर देशराज का इनारा के पास वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत हो गई। शनिवार की रात इस हादसे में बाइक पर बैठी परिवार की ही एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घायल महिला को प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीनों लोग रिश्तेदार से मिलने सीएचसी कुंडा जा रहे थे। मृतकों में इसी थाना क्षेत्र के जाखामई गांव निवासी गुलजार यादव के बेटे बबलू यादव 37 व उसका भाई बृजेश यादव 35 हैं। घायल बबलू की पत्नी मंजू यादव है। दोनों भाइयों की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बिलखते हुए वह अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतकों के पिता गुलजार यादव ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

ट्रस्ट की जमीन बेचने में 16 पर केस 

इंडियन चर्च ट्रस्टीज, डायसिस ऑफ लखनऊ के अधीन सिविल लाइंस स्थित 100 अरब की जमीन कूटरचित, फर्जी और जाली दस्तावेजों के जरिए दूसरी संस्थानों में फर्जी तरीके से ट्रांसफर कर बेचा गया। बिशप डायोसिस आफ लखनऊ, मेट्रोपोलियन मट्रोपोलियन चर्च ऑफ इंडिया जॉन अगेस्ट्रीन ने सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज कराया है। अरबों की संपत्ति हेरफेर के मामले में बिशप समेत 16 पदाधिकारियों को नामजद किया गया है। राजाजीपुरम, लखनऊ के रहने वाले बिशप जॉन अगेस्ट्रीन ने सिविल लाइंस थाने में 16 बड़े पदाधिकारियों को नामजद करते हुए कई अज्ञात पर केस दर्ज कराया है। नामजद किए गए लोगों में पीसी सिंह, पीपी मरांडी, पीके समन्तोराय, एल्वान मसीह, जयंत अग्रवाल, पाल दुपहरे पीपी हाविल, बिशप पीटर बलदेव, सुरेश जैकब, राजीव चंद्र, एआर स्टीफन, एचआर मल, मार्विन मैसी, प्रेम मैसी, अशोक विश्वास, प्रबल दत्ता, शशि प्रकाश हैं। 

पुलिस टीम पर हमले में छापेमारी कर कई को उठाया 

धूमनगंज के मरियाडीह में पुलिस टीम पर हमला कर मुल्जिम नूरैर को ग्रामीणों ने छुड़ा लिया था। इसमें एसआइ समेत सात पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। मामले में पुलिस ने मरियाडीह, बमरौली, कसारी मसारी, केसरिया, चकिया में छापामारी की। इस दौरान कई लोगों को उठाया भी गया है। गोकशी के आरोपित नूरैन समेत 40 आरोपितों के घरों में ताले लगे हैं। गांव के ज्यादातर लोग फरार हैं। पुलिस पर हमला करने में 20 लोगों को नामजद करते हुए 40 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। देर रात तक पुलिस और पीएसी के साथ पुलिस अधिकारी छापेमारी करते रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK