Move to Jagran APP

कृष्णा नगर में पूर्वोत्तर रेलवे फिर करेगा पैमाइश, दोबारा जारी होगी नोटिस Prayagraj News

जिला प्रशासन रेलवे और स्थानीय लोगों के बीच हुई बैठक में कृष्णा नगर के लोगों ने विरोध जताया। अब पूर्वोत्तर रेलवे मोहल्ले में फिर से पैमाइश के बाद नोटिस जारी करेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 10:28 AM (IST)
कृष्णा नगर में पूर्वोत्तर रेलवे फिर करेगा पैमाइश, दोबारा जारी होगी नोटिस Prayagraj News
कृष्णा नगर में पूर्वोत्तर रेलवे फिर करेगा पैमाइश, दोबारा जारी होगी नोटिस Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे ने कृष्णा नगर के कोहराना मोहल्ले के 54 मकानों को खाली करने का नोटिस जारी किया था। अब उसका विरोध हो रहा है। विरोध को देखते हुए इलाहाबाद सिटी स्टेशन (रामबाग) पर जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारियों ने कोहराना मोहल्ले के लोगों के साथ बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया कि रेलवे अपनी जमीन की फिर से पैमाइश कराएगा। उसके बाद जो उसकी जमीन पर काबिज होंगे, उनको खाली कराया जाएगा।

loksabha election banner

कोहराना मोहल्ले में रेलवे ने जमीन खाली करने की दी थी नोटिस

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल की ओर से पिछले सप्ताह कोहराना मोहल्ले में रेलवे की जमीन की पैमाइश की गई थी। इसमें संत निरंकारी सत्संग भवन, क्रास्थवेट स्कूल की दीवार समेत 50 से अधिक दुकान और मकान रेलवे की जमीन में बने हुए पाए गए। रेलवे ने लोगों को जमीन खाली करने के लिए नोटिस भेजा। लोगों ने इसके विरोध में पिछले दिनों जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। 

बैठक में लोगों ने जमीन से संबंधित अपने दस्तावेज प्रस्तुत किए

जिलाधिकारी के निर्देश पर मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई। सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने रेलवे के अधिकारियों, पूर्व पार्षद और स्थानीय लोगों के साथ इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर बैठक की। इसमें लोगों ने जमीन से संबंधित अपने दस्तावेज प्रस्तुत किए। रेलवे द्वारा उनकी जमीन को अपनी बताए जाने का विरोध किया। साथ ही नोटिस को असंवैधानिक बताया। इस दौरान तय किया गया कि जमीन की पैमाइश फिर से की जाएगी। उसके बाद नोटिस जारी किया जाएगा। 

बोले कृष्णा नगर के पूर्व पार्षद

कृष्णा नगर के पूर्व पार्षद गणेश केसरवानी का कहना है कि रेलवे अपनी जमीन पर पहले से ही कब्जा कर चुकी है। सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्रा का कहना है कि लोगों की आपत्ति थी कि उन्हें गलत नोटिस भेजी गई है। इसलिए फिर से वहां पर पैमाइश की जाएगी। उसके आधार पर दोबारा नोटिस भेजा जाएगा। बैठक में गिरजा शंकर श्रीवास्तव, अश्विनी कुमार, अजय त्रिपाठी, अनिल श्रीवास्तव, बब्बन प्रजापति, प्रतिमा त्रिपाठी, अमर त्रिपाठी सागर, डॉ. सुनील केसरवानी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.