Move to Jagran APP

रेलवे टिकट ब्लैक करने वालों पर शिकंजा, 10 दिन में तीन को जेल Prayagraj News

रेलवे जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर इन दिनों टिकट को ब्लैक करने वालों का बोलबाला है। उनका नेटवर्क तगड़ा है। रेलवे पुलिस ने तीन लोगों को पिछले कुछ दिनों में पकड़ कर जेल भेजा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 12:27 PM (IST)
रेलवे टिकट ब्लैक करने वालों पर शिकंजा, 10 दिन में तीन को जेल Prayagraj News
रेलवे टिकट ब्लैक करने वालों पर शिकंजा, 10 दिन में तीन को जेल Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में रेलवे जंक्शन के टिकट आरक्षण काउंटर पर बिचौलियों का जाल फैला है। यह बिचौलिए गांवों-कस्बों तक अपने अवैध धंधे का नेटवर्क फैलाए हुए हैं। 10 दिन में तीन बिचौलियों का पकड़ा जाना इनके कॉकस की पुष्टि करता है। 

loksabha election banner

 मजबूरी का फायदा उठाकर बिचौलिए ब्लैक में बेचते हैं टिकट 

सहालग के मौसम में टिकट के लिए मारामारी है। बिचौलिए लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर टिकट ब्लैक करने में लगे रहते हैं। इन पर कार्रवाई करने के लिए आरपीएफ के इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार, एएसआइ संजय कुमार राय और कांस्टेबल धर्मेद्र प्रताप ने ताना-बाना बुना। पुलिस ने सटीक जानकारी पर छापेमारी करके दो बिचौलियों को पकड़ लिया। 

छापेमारी में दो गिरफ्तार, भेजे गए जेल 

इंस्पेक्टर आरपीएफ ने बताया कि छापेमारी में पटखौली पट्टी का अंकुश यादव और बीरापुर का विनोद कुमार पकड़ा गया है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। दस दिन पहले भी आरपीएफ ने अभियान के तहत टिकट के एक बिचौलिए को दबोचकर जेल भेजा था। बिचौलियों को मनबढ़ करने में कुछ रेल कर्मियों की भी भूमिका रहती है। वह उनके खड़े किए गए व्यक्ति को वरीयता में रखते हैं। उसे टिकट देते हैं। इसके एवज में बिचौलिया उनकी सेवा व पूजा करता है। यही वजह है कि कुंडा, पट्टी, लालगंज व रानीगंज तक के बिचौलिए प्रतापगढ़ जंक्शन पर काला धंधा करते हैं। वह अपने इलाके के लोगों के टिकट बनवा लेते हैं। उसे दोगुने दाम पर उसे देते हैं। 10 दिन पहले कल्लू नामक बिचौलिया पकड़ा गया था। 

बोले इंस्पेक्टर आरपीएफ 

इंस्पेक्टर आरपीएफ शैलेंद्र कुमार का कहना है कि बिचौलियों पर सख्ती की जा रही है। पकड़ में आने पर मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है, ताकि उनको कड़ा सबक मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.