Move to Jagran APP

बीएसएनएल के उपभोक्ता हो रहे परेशान, हो रहा मोहभंग

कभी बीएसएनएल के मुरीद रहने वाले उपभोक्ता आज इसके ध्वस्त हो चुके नेटवर्क से परेशान हैं। उपभोक्ताओं का अब बीएसएनएल से मोहभंग हो रहा है।

By Edited By: Published: Sat, 11 May 2019 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 11:07 AM (IST)
बीएसएनएल के उपभोक्ता हो रहे परेशान, हो रहा मोहभंग
बीएसएनएल के उपभोक्ता हो रहे परेशान, हो रहा मोहभंग
प्रयागराज : किसी जमाने में बीएसएनएल की इतनी डिमांड थी कि इसके सिम को लेने के लिए लंबी लाइन लगती थी। सिम लेने के लिए महीनों बुकिंग होती थी। वहीं अब यह हाल है कि उपभोक्‍ताओं का इससे मोहभंग हो गया है। इसका कारण ध्वस्त नेटवर्क है।
 
उपभोक्ता ध्वस्त हो चुके नेटवर्क से परेशान हैं
कभी बीएसएनएल के मुरीद रहने वाले उपभोक्ता आज इसके ध्वस्त हो चुके नेटवर्क से परेशान हैं। आए दिन शिकायतें की जा रही है लेकिन उसका समाधान नहीं हो पा रहा है। जिम्मेदार अफसर सिर्फ एक ही जवाब देते हैं कि जल्द ही नेटवर्क में सुधार होगा। इसके बाद भी नेटवर्क की शिकायत नहीं हो दूर हो रही है। इससे उपभोक्ताओं का बीएसएनएल के नेटवर्क से मोहभंग हो रहा है।

नहीं चेत रहा विभाग 
इसके बाद भी विभाग नहीं चेत रहा है। झूंसी के रहने वाले आलोक कहते हैं कि पिछले 14 साल से बीएसएनएल का नंबर ही चला रहा हूं। पिछले एक साल से नेटवर्क की समस्या अधिक हो रही है। शिकायत भी कई बार किया लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। सलोरी निवासी अरुण कुमार यादव वर्षो से बीएसएनएल का सिम यूज कर रहे हैं। यह कहते हैं एक बार कॉल करने पर कनेक्ट नहीं होता है। कई बार विभाग में जाकर इसकी शिकायत कर चुका हूं लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसी तरह बड़ी संख्या में बीएसएनएल के उपभोक्ता ध्वस्त नेटवर्क से परेशान हैं।

निजी कंपनी ने अपने टॉवर से बीएसएनएल को नहीं दिया नेटवर्क
कुछ माह पहले एक निजी कंपनी ने अपने टॉवर (बीटीएस) से बीएसएनएल को नेटवर्क देना बंद कर दिया। इसे शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी नेटवर्क की समस्या हो रही है। स्थिति यह हो गई कि लोग अपना बीएसएनएल का पुराना नंबर दूसरे कंपनी में पोर्ट करा रहे हैं।

बोले बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक 
बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक एमएम अग्निहोत्री का कहना है कि नेटवर्क की समस्या आ रही है। इसे सही कराने के लिए लखनऊ में उच्चाधिकारियों से वार्ता हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.