Move to Jagran APP

वनरोज के टकराने से ट्रेन का इंजन फेल, कई ट्रेनें प्रभावित

वनरोज के टकराने से स्‍पेशल ट्रेन का इंजन खराब हो गया। करीब सवा घंटे बाद मालगाड़ी का इंजन लगाकर आगे रवाना किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:08 PM (IST)
वनरोज के टकराने से ट्रेन का इंजन फेल, कई ट्रेनें प्रभावित
वनरोज के टकराने से ट्रेन का इंजन फेल, कई ट्रेनें प्रभावित

प्रयागराज : पटना से दिल्ली जा रही स्पेशल ट्रेन 04079 अप ट्रेन इलाहाबाद से चलकर जैसे ही कौशांबी जनपद के कोखराज थाने के सुजातपुर रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची थी। अचानक एक वनरोज ट्रेन के सामने आ गया। इससे वैक्यूम पाइप फटने से ट्रेन वहीं पर खड़ी हो गई। करीब एक घंटा 10 मिनट की देरी के बाद दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना किया जा सका। इस दौरान करीब आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई।

loksabha election banner

  त्यौहारों को लेकर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाया है। बुधवार को स्पेशल ट्रेन 04079 अप पटना से दिल्ली जा रही थी।  कौशांबी जनपद के बिदनपुर रेलवे स्टेशन को पार कर सुजातपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के निकट ट्रेन पहुंची थी। इसी दौरान अचानक एक वनरोज ट्रेन के इंजन से टकरा गया। वनरोज की टक्कर से इंजन के नीचे लगा वैक्यूम पाइप फट गया। इससे इंजन ने काम करना बंद कर दिया। अचानक हुए इस हादसे से रफ्तार में रही ट्रेन झटकों के साथ रुक गई। हालांकि इन झटकों का यात्रियों पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा।

 ट्रेन ड्राइवर ने नीचे उतरकर जैसे ही माजरा समझा, उसने इसकी जानकारी सुजातपुर स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने अधिकारियों को सूचित किया। आनन-फानन में कंट्रोल रूम को सूचना मिलने के बाद कवायद शुरू कर दी गई। करीब एक घंटे 10 मिनट की मशक्कत के बाद रेलवे के कर्मचारियों ने लूपलाइन में खड़ी एक मालगाड़ी के इंजन को स्पेशल ट्रेन में लगाया। इसके बाद ट्रेन कानपुर के लिए रवाना हो गई। इस दौरान उसके पीछे आ रही करीब आधा ट्रेनें प्रभावित हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.