Move to Jagran APP

1850 बसें और एक हजार ट्रकें लगेंगी चुनाव में

जिले में चुनाव के लिए लगभग 2850 वाहनों को आरटीओ ने हायर किया है। इन्हीं वाहनों से पोलिंग पार्टियां और फोर्स रवाना होगी।

By Edited By: Published: Wed, 01 May 2019 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 11:46 AM (IST)
1850 बसें और एक हजार ट्रकें लगेंगी चुनाव में
1850 बसें और एक हजार ट्रकें लगेंगी चुनाव में
प्रयागराज : संभागीय परिवहन कार्यालय ने चुनाव ड्यूटी के लिए वाहनों का अधिग्रहण शुरू कर दिया है। आरटीओ कार्यालय की तरफ से 1850 बसों और एक हजार ट्रकों का तामीला कराया गया है। साथ ही 19 सौ छोटे वाहन स्वामियों को नोटिस दी गई है। इन वाहनों को नौ मई तक आरटीओ कार्यालय अपने कब्जे में ले लेगा। ये वाहन पुलिस और प्रशासनिक टीमों को मुहैया कराया जाना है। पैरामिलिट्री की मूवमेंट के लिए भी इन्हीं वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा।
 लोकसभा चुनाव में पुलिस, प्रशासनिक ड्यूटी के लिए जाने वालों के साधनों का इंतजाम संभागीय परिवहन विभाग द्वारा किया जाता है। पोलिंग पार्टियां, मतदान कर्मियों एवं पुलिस टीमों को आरटीओ कार्यालय द्वारा हायर वाहनों से ले जाया जाता है। इसके लिए आरटीओ कार्यालय पहले से मशक्कत शुरू कर देता है। एआरटीओ राजकुमार वर्मा के मुताबिक, बस, ट्रकों के अलावा व्यवसायिक और निजी वाहनों को मुहैया करने के लिए सभी को नोटिस जारी किया जा चुका है। अब तामीला शुरू हो गया है। ज्यादातर वाहन स्वामियों ने वाहनों को मुहैया कराने की बात कही है।

...वरना दर्ज होगा मुकदमा
यदि नौ मई को वाहन न उपलब्ध कराए गए तो वाहन स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। तमाम ट्रांसपोर्टरों, स्कूल बसों के मालिकों, निजी वाहन संचालकों से वाहन लिए जा रहे हैं। आरटीओ सगीर अहमद के निर्देश पर निजी वाहन संचालकों के साथ बैठक भी हो चुकी है। सभी वाहनों को परेड ग्राउंड, केपी इंटर कालेज, एमएनएनआइटी कैंपस और आरआइपीटी में नौ मई को पहुंचाना होगा। वाहनों मालिकों को सूचित किया गया है कि निश्चित समय और स्थान पर वाहन भेज दें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.