Move to Jagran APP

अब फेसबुक, वाट्सएप बताएगा कहां लगा है जाम

अब फेसबुक, वाट्सएप बताएगा कि कहां जाम लगा है। जी हां। शहर में लगातार बढ़ रही जाम की समस्या से लोगों की परेशानी को कम करने की कवायद ट्रैफिक पुलिस की ओर से की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 07:12 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 07:12 AM (IST)
अब फेसबुक, वाट्सएप बताएगा कहां लगा है जाम
अब फेसबुक, वाट्सएप बताएगा कहां लगा है जाम

जासं, इलाहाबाद : अब फेसबुक, वाट्सएप बताएगा कि कहां जाम लगा है। जी हां। शहर में लगातार बढ़ रही जाम की समस्या से लोगों की परेशानी को कम करने की कवायद ट्रैफिक पुलिस की ओर से की जा रही है। इसके तहत फेसबुक, वाट्सएप समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्रैफिक का अपडेट दिया जाएगा। ताकि लोग अपने गंतव्य मार्ग पर जाम या रूट डायवर्जन के बारे में जानकर दूसरे रास्तों का उपयोग करें।

loksabha election banner

दरअसल, शहर के अधिकांश इलाकों में इन दिनों कुंभ का निर्माण कार्य चल रहा है। रोड चौड़ीकरण के अलावा सीवर लाइन डालने का काम भी हो रहा है। इसके चलते भी विभिन्न चौराहों, प्रमुख मार्गो व कई मुहल्ले में जाम लगता जाता है। ज्यादातर कार्यदायी संस्थाओं की ओर से निर्माण कार्य की जानकारी ट्रैफिक पुलिस को नहीं दी जाती है। इससे पुलिस के साथ ही शहर के नागरिकों को परेशानी होती है। कुछ दिन पहले जल निगम की ओर से जानसेनगंज चौराहे पर बिना सूचना के ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। तब ट्रैफिक पुलिस ने काम बंद करा दिया था, ताकि जाम न लगे और न ही लोगों को परेशानी हो। ऐसे में नागरिकों को दिक्कतों को देखते हुए पुलिस ने अब सोशल मीडिया का सहारा लिया है। इसके जरिए रोजाना सुबह से लेकर रात तक शहर में अगर कहीं जाम लगा है। रूट बाधित है। रूट डायवर्जन है या फिर कोई और समस्या है, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो सकती है। उनकी जानकारी बाकायदा सोशल मीडिया पर अपडेट की जाएगी। इससे फेसबुक, वाट्सएप के यूजर को ट्रैफिक अपडेट के बारे में पता चलता रहेगा। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह का कहना है कि जाम की समस्या और उससे होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया के जरिए भी हम लोगों को ट्रैफिक के बारे में जरूरी जानकारी देते रहेंगे। इसकी तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.