अलीगढ़ (जेएनएन)। हाथरस जिले के युवक ने खारे पानी की समस्या से परेशान होकर मौत मांगी है। इसके लिए उसने सरकार से अपील की है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वीडियो में इस युवक ने बच्चों के साथ मौत की इच्छा जताई है। समस्या पर बात करने के लिए सोमवार को डीएम ने इसे बुलाया है। साथ ही पत्र जारी कर गांवों में टैंकर से पानी के वैकल्पिक इंतजाम के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

हसायन क्षेत्र का है युवक

इच्छामृत्यु हसायन ब्लॉक के ग्राम पंचायत महासिंहपुर के गांव नगला मया निवासी चंद्रपाल सिंह ने मांगी है। इसने बच्चों के साथ पानी दो या मौत दो की अपील करते हुए वीडियो वायरल किया है।  चंद्रपाल ने परिवार के तीन बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया है। इसमें उनकी दो भतीजी नंदनी (8) व हिमांशी (5) और बेटी निकुंज (डेढ़ साल) पानी के लिए प्रधानमंत्री से गुहार लगा रही हैं। बच्चियां बोल रही हैं कि मोदी जी आप हमारे गांव में पानी नहीं दे सकते तो मौत ही दे दीजिए।

प्रशासन में हड़कंप

वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने चंद्रपाल से वार्ता भी की। इस संबंध जिलाधिकारी ने रविवार शाम को बयान जारी किया। इसमें उन्होंने चंद्रपाल के तथाकथित रूप से मांगी जा रही इच्छामृत्यु को लेकर कहा है कि ग्राम पंचायतों में 20 स्टैंड पोस्ट बनवाने के लिए 219 लाख रुपये का एस्टीमेट जल निगम द्वारा शासन को भेजा गया है। चंद्रपाल एक सप्ताह पहले उनसे मिलने कलक्ट्रेट आया था तो उसे इस एस्टीमेट के बारे में अवगत कराया गया था। जिला प्रशासन इस प्रकरण में लगातार अनुश्रवण कर रहा है। तात्कालिक व्यवस्था के रूप में गांव में पानी के टैंकर के माध्यम से पेयजल की आपूॢत के निर्देश दिए गए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mukesh Chaturvedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप