अलीगढ़ जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सासनीगेट थाना क्षेत्र के एक इलाके से मतांतरण कर एएमयू छात्रा को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। आरोपित युवती को जयपुर ले गया था, जहां से मुंबई पहुंचा पुलिस ने मुंबई से उसे दबोचा है। शनिवार को युवती के अदालत में बयान होंगे। स्वजन का आरोप है कि छात्रा का मतांतरण कराने के बाद आरोपित ने उससे शादी कर ली थी। पुलिस को यह कामयाबी युवती द्वारा प्रयोग किए मोबाइल फोन से मिली है।

आरोपित युवक को भेजा जेल

सासनीगेट थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था। कहा था कि उनकी बेटी को क्वार्सी क्षेत्र निवासी अमजद,उसके भाई व दो बहनें बहला-फुसलाकर ले गए हैं। उसका मतांतरण भी करा दिया गया है। इस आधार पर पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इसके बाद दोनों की तलाश में टीमें लगाई गईं। पता चला कि दोनों घर से आटो से बस स्टैंड पहुंचे। यहां से भरतपुर गए। पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से इन्हें ट्रेस करते हुए पीछे पहुंची। भरतपुर से दोनों बस से जयपुर निकल गए। वहां एक होटल में रहे। इस दौरान पुलिस इनका पीछा कर रही थी। युवक-युवतियों के मूवंमेंट पर नजर रखे हुए थी।

मोबाइल से पकड़े गए युवक-युवती

होटल में दोनों ने रजिस्ट्रेशन भी कराया। इसके बाद ट्रेन से मुंबई चले गए। वहां एक रीयल एस्टेट कारोबारी से संपर्क किया और नौकरी की तलाश करने लगे। जांच में सामने आया कि युवती ने अपना पुराना मोबाइल मुंबई की दुकान में बेचकर नया खरीद लिया। इसी मोबाइल से पुलिस ने युवती को ट्रेस कर लिया। पुलिस पीछा करते हुए मुंबई तक पहुंच गई। इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपित अमजद उर्फ यान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट