अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा के मोहल्ला जहांगीराबाद में पत्नी से अनबन के चलते बुधवार शाम को युवक ने कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी। उसने घटना से कुछ देर पहले ही पत्नी से मोबाइल पर बात की थी।

हरदुआगंज के मोहल्ला जहांगीराबाद की हाबूड़ा बस्ती में हरीसिंह के चार बेटों में तीसरे नंबर का प्रेमपाल 32 वर्ष पत्नी निशा के साथ अलग रह कर रंगाई पुताई का काम करके परिवार चलता था। 15 दिन पूर्व प्रेमपाल पत्नी व एक साल के बेटे के साथ ससुराल मेरठ गया था, जहां से वह 10 दिन पहले अकेला लौट आया था। घर बताया था कि पत्नी निशा साथ नहीं आई। उसे झगड़ा करके में भगा दिया है। तभी से वह गुमसुम था। स्वजन ने बताया कि बुधवार शाम सात बजे के करीब ननद के मोबाइल पर मेरठ से निशा का फोन आया। प्रेमपाल पत्नी निशा से बात करने के बाद कमरे में चला गया। कुछ देर बाद उसकी मां ने आवाज लगाई तो कमरे से कोई हरकत न देख दरवाजा खोलने का प्रयास किया, जो अंदर से बंद था। स्वजन ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि पंखे में बंधे फंदे पर प्रेमपाल मृत अवस्था मे लटका हुआ था। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी राजेश कुमार ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। फंदे पर लटकर युवक की मौत के बाद से घर में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी को जहर देकर मारने का आरोपित गिरफ्तार

संसू, पिसावा : क्षेत्र के गांव दरगवां में महिला को जहर देकर मारने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बिसरा सुरक्षित किया गया है। हरियाणा के फरीदाबाद जिले के खेड़ीरोड के रामकुमार की ओर से थाना पिसावा में मुकदमा दर्ज कराया गया है कि बहन नीतू की शादी दरगवां के सोनू पुत्र छत्रपाल के साथ वर्ष 2005 में की थी। तब से ही सोनू उसकी बहन के साथ मारपीट कर परेशान करता था। मंगलवार बहन की बीमारी की सूचना दी तो वह अलीगढ़ आ गए। वहां पहुंचने पर पता चला कि सोमवार को छाछ में जहर मिलाकर पिलाने से नीतू की तबीयत बिगड़ी है। अलीगढ़ में उपचार न मिलने पर रामकुमार अपनी बहन को लेकर नोएडा जाने लगे। रास्ते में ही बहन ने दम तोड़ दिया। ससुरालीजन भी साथ थे। आरोप है कि सोनू ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई और बहन को मार दिया। एसओ जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि सोनू व एक महिला के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सोनू को जेल भेज दिया है। महिला की तलाश की जा रही है।

Edited By: Jagran