Move to Jagran APP

हाथरस के दंगल में पहलवान अजीत ने दिल्ली के दानिश को दी पटखनी aligarh news

हाथरस के दाऊजी मेले के तहत छह दिवसीय अखिल भारतीय कुश्ती बुर्ज दंगल में शनिवार देर रात तक कुश्तियों का सिलसिला चला।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 11:31 AM (IST)
हाथरस के दंगल में पहलवान अजीत ने दिल्ली  के दानिश को दी पटखनी aligarh news
हाथरस के दंगल में पहलवान अजीत ने दिल्ली के दानिश को दी पटखनी aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)। हाथरस के दाऊजी मेले के तहत छह दिवसीय अखिल भारतीय कुश्ती बुर्ज दंगल में शनिवार देर रात तक कुश्तियों का सिलसिला चला। बड़े इनामों की आधा दर्जन से अधिक कुश्तियां हुईं। आखिरी कुश्ती गुरु हनुमान अखाड़ा दिल्ली के भारत केसरी धीरज पहलवान और छोटा अखाड़ा जसराम के विक्रम पहलवान के बीच हुई। एक लाख 51 हजार रुपये की इस कुश्ती के लिए दोनों पहलवानों ने जबरदस्त दांव-पेच दिखाए मगर कोई नतीजा नहीं निकला। कुश्ती बराबरी पर छूटी। इससे पहले 71 हजार रुपये की कुश्ती हाथरस के गांव कुंवरपुर के अजीत पहलवान और छोटा अखाड़ा जसराम (दिल्ली) के दानिश पहलवान के बीच हुई, जिसमे हाथरस के अजीत पहलवान ने दानिश को पटखनी देकर समर्थकों को जश्न का मौका दिया।

loksabha election banner

राज्यमंत्री ने मिलवाए हाथ

शनिवार रात के दंगल में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त रघुराज प्रताप सिंह ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर दंगल की शुरुआत कराई। हनुमान अखाड़ा दिल्ली की महिला पहलवान संजू की भिड़ंत नगला बिहारी हाथरस के केके पहलवान से हुई। इस मुकाबले में केके पहलवान ने जीत हासिल की। 41 हजार रुपये इनाम की कुश्ती जसराम अखाड़ा दिल्ली के शमशाद और बरौली (मथुरा) के पहलवान दिलीप के बीच हुई जो  बेनतीजा रही। 21 हजार रुपये के लिए बरीगेट (मथुरा) के धीरज पहलवान और मथुरा के ही पवन पहलवान के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। इसमें धीरज पहलवान ने जीत दर्ज की। 11 हजार रुपये इनाम की कुश्ती बिसावर (हाथरस) के प्रियदर्शन और मथुरा के दीपक पहलवान के बीच बराबरी पर छूटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.