अलीगढ़ [जेएनएन]। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में शनिवार को हुए बवाल के बाद शहर में तनाव कम होने के नाम नहीं ले रहा है। शहर में रोजाना मुस्लिम समुदाय की महिलाएं व बच्चे विरोध जता रहे हैं। बुधवार को ईदगाह और रसलगंज क्षेत्र में महिलाएं और बच्चे सड़क पर निकल आए और विरोध जताया। खास बात यह है विरोध जताने आई महिलाएं में ऐसे भी शामिल थी, जिन्हें पता ही नहीं था, वह किस बात का विरोध कर रही हैं।

पुलिस के आश्वासन पर शांत हुआ माहौल

बुधवार की सुबह ईदगाह क्षेत्र में महिलाएं और बच्चों के पहुंचने की जानकारी जैसे ही अधिकारियों को मिली तो उनमें खलबली मच गई। आरएएफ समेत बड़ी तादात में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने बेहद संयम तरीके से काम लिया ओर लोगों को आश्वासन देकर वापस कर दिया।

शहर में तनाव बरकरार

बुधवार को जमालपुर में सामान्य दिनों की दुकानें खुलीं। ईदगाह मस्जिद के पास लोग जुटने शुरू हुए। 11 बजे तक यहां हजारों लोग जुट चुक थे। जिन्हें संभालने में अधिकारियों को पसीना छूट गया। सात से आठ हजार की भीड़ पहुंच गई।

रसलगंज में सड़क पर उतरे लोग

रसलगंज में भी लोग सड़क पर उतरे। नारेबाजी की। सुबह दस बजे कुछ दुकानदार अपनी दुकानें खोल रहे थे। तभी प्रदर्शनकारी आ गए। उन्होंने दुकानें बंद करा दीं।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस