अलीगढ़ : पिसावा क्षेत्र के गांव सैदपुर निवासी एक महिला ने दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। ललिता देवी पुत्री मानिक चंद्र ने रिपोर्ट में बताया कि पिता ने उसकी शादी मार्च 2016 में गौतमबुद्धनगर के रबुपुरा थाना क्षेत्र के गांव भाईपुर के विनोद शर्मा पुत्र मंगल सिंह के साथ की थी। शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। अतिरिक्त दो लाख रुपये व बुलट बाइक की मांग करते हुए उसका शोषण करने लगे। बीते वर्ष 24 सितंबर को उसकी मां की बीमारी का बहाना बनाते हुए पिसावा छोड़कर अतिरिक्त दहेज न लाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए बच्चे को अपने साथ ले गए। एसओ ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति विनोद शर्मा, ससुर मंगल शर्मा, सास पुष्पा, ननद माया, जेठ हरीश व जिठानी मधु के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है।

10 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

संसू, खैर : गांव पला जरारा की एक विवाहिता ने 10 ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट कराई है। कहा कि उसकी व बहन की शादी एक वर्ष पूर्व थाना चंडौस के गांव रेसरा निवासी दो युवक हेमंत व यशपाल के साथ हुई थी। शादी में दिए दहेज से ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे। दो लाख रुपये व बाइक की मांग करने लगे और कार में बिठाकर गांव के बाहर छोड़ गए। रिपोर्ट पति हेमंत, यशपाल, महीपाल, गजेंद्र, राजेंद्री देवी, संगीता, पवन, नीरज, विनोद, बल्लो के खिलाफ कराई है।

तमंचा समेत भेजा जेल

अकराबाद : एसओ संजीव त्यागी ने बताया कि पुलिस ने एक शातिर बदमाश को कस्बा के निकट एक खेत से दबोच लिया। उससे तमंचा व दो कारतूस बरामद किए। उसने अपना नाम खुदाबख्श उर्फ विहारी निवासी कस्बा अकराबाद बताया। खुदाबख्श पर विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। रविवार को उसे जेल भेजा है।

Edited By: Jagran