अलीगढ़, जेएनएन। Woman Murdered in Aligarh उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में क्वार्सी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में गुरुवार शाम सर्राफा कारोबारी ललित वर्मा की पत्नी और आठ साल के बेटा की अज्ञात लोगों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। सिर पर ईंट से हमला भी किया गया। महिला के हाथ तार से बांधे हुए थे। घर का सामान अस्त व्यस्त मिला है। लाखों की लूट की बात कही जा रही है। पुलिस को मौके से चार चाकू व ईंट का टुकड़ा मिला है। सीसीटीवी में दो लोग कैद हुए हैं। घनी आबादी में हुए दोहरे हत्याकांड ने खलबली मचा दी है। ललित ने अपनी साली अंजली और उसके होने वाले पति सोमेश चौहान के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इनमें कुछ दिनों से विवाद बताया जा रहा है।

ललित छर्रा के गांव बिजौली के मूल हैं। करीब 10 साल से सुरेंद्र नगर में रह रहे हैं। फूल चौराहे पर राधिका ज्वेलर्स नाम से शोरूम है।

पुलिस के मुताबिक इनकी दोनों बेटी खुशी व राधिका बुआ के घर आगरा गई थीं। गुरुवार को ललित की पत्नी शिखा व बेटा गोपाल घर थे। शाम करीब सात बजे मोहल्ले के बच्चे रोज की तरह साइकिल चलाने लगे। गोपाल के न आने पर घर में घुसे तो दरवाजा खुला था। महिला का शव कमरे के गेट पर पड़ा था। बच्चों की चीख सुनकर आसपास के लोग आए। कमरे का सेफ खुला था। ज्वेलरी व अन्य सामान भी गायब है।

पूरे इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। जांच में पांच टीमें गठित की गई हैं। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

आज बंद रहेगा सराफा बाजार

अलीगढ़। सराफा कारोबारी की पत्नी व बेटा की हत्या व लूट से ज्वेलर्स में रोष हैं। अलीगढ़ सराफा कमेटी ने शुक्रवार को शोक में दोपहर तक बाजार बंद रखने का एलान किया है। अलीगढ़ सराफा कमेटी के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि एक ओर योगी सरकार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है, वहीं दूसरी ओर घनी आबादी में हत्याएं हो रही हैँ। इस घटना से व्यापारियों में भारी रोष है। सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। शहर में पुलिस पिकेट बढाई जाएं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलरी एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष अमित सराफ ने इस घटना पर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने जिस तरह बर्बरता पूर्वक मां- बेटा की हत्या की है, उससे लगता है कि बदमाश शहर में सिर्फ लूट ही नहीं खौफ पैदा करना चाहते हैं। पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जाए। अखिल भारतीय माहौर स्वर्णकार महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री रवि वर्मा स्वर्णकार ने प्रशासन से मांग की है कि हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। प्रशासन से 36 घंटे में घटना का खुलासा करने की मांग की है।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena