Move to Jagran APP

अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जांच में जुटा खुफिया तंत्र

शाहजमाल में दूसरे दिन तनावपूर्ण शांति ईदगाह के बाहर तैनात रही पुलिस।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 02:15 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:15 AM (IST)
अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जांच में जुटा खुफिया तंत्र
अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जांच में जुटा खुफिया तंत्र

जासं, अलीगढ़ : शाहजमाल ईदगाह में पुलिस के तोड़फोड़ व युवकों को पीटने की खबर पर विराम लगने के बाद गुरुवार को तनावपूर्ण शांति रही। ऐहतियातन ईदगाह के बाहर पुलिस मौजूद रही। अब सवाल है कि अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश किसने की? इसके लिए खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। दूसरी तरफ पुलिस के ईदगाह में घुसने का भी विरोध थमा नहीं है। गुरुवार को लोगों ने एसएसपी से मिलकर इसकी शिकायत भी की।

loksabha election banner

शहर के संवेदनशील देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल में पुरानी ईदगाह के निर्माण कार्य पर स्टे लगा है। मंगलवार रात खुफिया तंत्र को यहां निर्माण की जानकारी मिली तो पुलिस जांच करने पहुंच गई। पुलिस के मुताबिक, कुछ नहीं मिला, लेकिन वहां के मौलाना ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अंदर आकर युवकों को पीटा। ईदगाह का ताला भी तोड़ा। यह खबर तेजी से फैली तो लोगों ने हंगामा किया। पुलिस व शहर मुफ्ती के समझाने पर लोग शांत हो गए। बुधवार देररात तक कई थानों का फोर्स यहां मौजूद रहा। गुरुवार को भी सुबह से तनावपूर्ण शांति रही। इसे देखते हुए ईदगाह के बाहर पुलिस तैनात की गई थी। खुफिया तंत्र हर गतिविधि पर निगरानी रख रहा है। अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शाहजमाल में पूर्ण रूप से शांति है। जिन लोगों ने अफवाह फैलाई थी, उनको चिह्नित किया जा रहा है।

...........

जूते पहनकर घुसी पुलिस, झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी

जमीयत ए उलमा ए हिद के अध्यक्ष मौलाना फाजिल के साथ इलाके के लोग गुरुवार एसएसपी कार्यालय शिकायत करने पहुंचे। पत्र में मौलाना फाजिल ने कहा कि पुलिस वाले जूते पहनकर मस्जिद में घुसे और तोड़फोड़ की। इसकी जानकारी पर मस्जिद के मौलाना दिलशाद से मुलाकात की तो उन्होंने बताया कि रात में पश्चिम गेट पर 20 पुलिस वाले खड़े थे। दरवाजा खोलते ही पांच पुलिसकर्मी जूते पहनते हुए घुसे। धमकाने लगे कि कहां काम चल रहा है। सो रहे दो लोगों को जगाया। अपशब्द कहते हुए जूतों से मारा। धमकी भी दी कि डॉक्टरी परीक्षण कराया तो तुम्हारे घरवालों को मुकदमे में फंसा देंगे। एसएसपी मुनिराज ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.