Move to Jagran APP

अलीगढ़ के जवां में दो बकरियों को खा गया कौनसा जानवर, भयभीत लोगों को तेंदुए की आशंका

जवां हालांकि क्षेत्र में करीब एक माह से तेंदुए की कोई प्रक्रिया सामने नहीं आई है लेकिन बुधवार की रात को किसी अज्ञात जानवर द्वारा कस्बे के ही दो युवक रिंकू पुत्र लालाराम अहेरिया व मोहनलाल पुत्र नन्नू सिंह की दो बकरियां खा लेने से लोगों में भय है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 01:44 PM (IST)
अलीगढ़ के जवां में दो बकरियों को खा गया कौनसा जानवर, भयभीत लोगों को तेंदुए की आशंका
जवां हालांकि क्षेत्र में करीब एक माह से तेंदुए की कोई प्रक्रिया सामने नहीं आई है।

अलीगढ़, जेएनएन। जवां  हालांकि क्षेत्र में करीब एक माह से तेंदुए की कोई प्रक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन बुधवार की रात को किसी अज्ञात जानवर द्वारा कस्बे के ही दो युवक रिंकू पुत्र लालाराम अहेरिया व मोहनलाल पुत्र नन्नू सिंह की दो बकरियां खा लेने से लोगों में भय है। 

loksabha election banner

दोनों बकरियां मरी हुई मिली

लोगों का मानना है कि यह बकरियां कहीं तेंदुए का ग्रास तो नहीं बन गई। स्थानीय कस्बा निवासी रिंकू पुत्र लालाराम व मोहनलाल पुत्र नन्नू सिंह रात को अपनी बकरियां घेर में बांधकर अपने घर सोने के लिए चले गए थे। सुबह जब वह पशुओं को चारा डालने घर पर पहुंचे तो देखा कि रिंकू की एक बकरी को किसी जानवर ने आधे से भी ज्यादा खा लिया था केवल उसका अस्थि पंजर शेष रह गया था, जबकि मोहनलाल की एक बकरी को भी जानवर ने आंशिक रूप से खा लिया था, दोनों बकरियां मरी हुई मिली। इस पर मोहल्ले वालों के सहयोग से दोनों युवकों ने उन बकरियों को तो बंबा में बहा दिया। लेकिन लोगों को अभी भय सता रहा है कहीं यह खाई गई बकरियां तेंदुए का ग्रास तो नहीं बन गई। इससे लोगों में अभी भी भय बना हुआ है। लोगों का मानना है कि अगर तेंदुए के द्वारा बकरियां खाई गई होंगी तो वह एक बार फिर से वहां अपने शिकार की तलाश में आएगा। इसके लिए लोगों ने रात में जागकर पहरा देने की नियत बनाई है। इस विषय में जब मंडलीय वन अधिकारी अदिति शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह घटनास्थल पर वन विभाग की टीम भेज रही हैं,जो घटना स्थल व उसके आसपास खेतों में पंजों के निशान देखकर पता लगाएंगे की बकरियों का शिकार करने वाला तेंदुआ ही है या कोई अन्य जानवर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.