Move to Jagran APP

बदरा कर रहे निराश, बिजली से हताश Aligarh News

बिजली की भीषण कटौती से किसान हताश हैं। इससे किसानों को धान की रोपाई में काफी दिक्कत आई अब पौध को पानी की जरूरत है तो फिर बिजली कटौती शुरू हो गई है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 07:03 PM (IST)
बदरा कर रहे निराश, बिजली से हताश Aligarh News
बदरा कर रहे निराश, बिजली से हताश Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: एक तो बादल निराश कर रहे हैं, दूसरी ओर बिजली की भीषण कटौती से किसान हताश हैं। इससे किसानों को धान की रोपाई में काफी दिक्कत आई, अब पौध को पानी की जरूरत है तो फिर बिजली कटौती शुरू हो गई है। इससे तमाम जगहों पर धान की पौध सूखने लगी है। गुरुवार को सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत से मुलाकात कर निर्बाध बिजली की मांग की। 

loksabha election banner

धान की पौध को पानी की जरूरत

जून पूरा बीत गया और जुलाई आधी, मगर बारिश नहीं हुई। किसी तरह से किसानों ने डीजल इंजन से धान की पौध लगाई। अब धान की पौध को इस समय पानी की जरूरत है। मगर, लाइट की इस समय भीषण कटौती चल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पांच से छह घंटे बमुश्किल बिजली आ रही है, इससे किसान धान की फसल की ङ्क्षसचाई नहीं कर पा रहे हैं। जून-जुलाई में बारिश नहीं हुई है इसलिए किसानों की फसल सूख रही है। बड़ेसरा, दादों, पनेहरा, दादों, अकराबाद आदि क्षेत्रों में फसल की ङ्क्षसचाई न हो पाने के कारण से किसान काफी ङ्क्षचतित हैं। अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत को दिए ज्ञापन में मनोज चौधरी ने मांग की है कि किसानों को पर्याप्त बिजली दी जाए, वरना उनकी फसल सूख जाएगी। 

जमकर गुल हो रही बिजली 

शहर में भी बिजली जमकर गुल हो रही है। दो दिन से स्थिति यह बन गई है कि दो से तीन घंटे तक कटौती चल रही है। एटा-क्वार्सी बाइपास स्थित आनंद विहार कॉलोनी क्षेत्र में तो दोपहर में तीन घंटे बिजली गुल रही। स्वर्णजयंती नगर क्षेत्र में कावेरी वाटिका रोड, निधिवन कॉलोनी, भजन विहार कॉलोनी, रावणटीला, सुदामापुरी, संजय गांधी नगर, गोङ्क्षवद नगर आदि कॉलोनी में भी जमकर कटौती रही। दस-दस मिनट में जाने से उमस भरी गर्मी में लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई। गर्मी से लोग उबल पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.