Move to Jagran APP

Sarva Dharma Prarthana Sabha : हम सभी पीड़ित परिवार के साथ, हर संभव मदद करेंगे : सुरेश Aligarh news

जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना के माध्यम से पूरे समाज में संदेश देने का काम किया है कि पीड़ित परिवार के साथ हैं। इससे समाज में सकारात्मकता व्याप्त होगी। क्योंकि पिछले दिनों जिस तरह से हालात पैदा हुए थे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 08:09 PM (IST)
Sarva Dharma Prarthana Sabha : हम सभी पीड़ित परिवार के साथ, हर संभव मदद करेंगे : सुरेश Aligarh news
भारत विकास परिषद की ओर से कोरोना से दिवंगत लोगों की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी।

अलीगढ, जेएनएन । कोरोना में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए हर तरफ प्रार्थनाएं हो रही हैं। लोग शांति पाठ कर रहे हैं, शोक संवेदनाएं जता रहे हैं। हर कोई पीड़ित परिवार को संबल प्रदान करना चाहता है। भाजपा जिला मंत्री सुरेश सिंह की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयाेजित की गई।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना के माध्यम से पूरे समाज में संदेश देने का काम किया है कि पीड़ित परिवार के साथ हैं। इससे समाज में सकारात्मकता व्याप्त होगी। क्योंकि पिछले दिनों जिस तरह से हालात पैदा हुए थे, उससे हर कोई सहम गया था। लोगों के जेहन में डर बैठ गया था। प्रार्थना के माध्यम से जब पूरे प्रदेश में एक साथ शांति की ध्वनि गूंजी तो वातावरण में एक अजीब सा प्रवाह दिखा। यह संवेदना का प्रवाह समाज में व्याप्त नकारात्मक बातों को बाहर निकालेगा। जिला मंत्री सुरेश सिंह ने कहा कि हम सभी पीड़ित परिवार के साथ हैं। हर संभव मदद करेंगे। दैनिक जागरण ने समाज को जागरूक करने का काम किया है। जिला प्रवक्ता आशीष कुमार ने कहा कि इस मुहिम ने समाज में नई दिशा दी है।

पीड़ित परिवार के हैं साथ

भारत विकास परिषद ब्रज प्रांत की महिला संयोजिका रश्मि सिंह के निवास पर सभी ने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। ब्रज उत्तर प्रांत के अध्यक्ष डा. अनिल कुमार वार्ष्णेय ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में कुछ परिवारों ने अपने परिजनों को खोया है, उन सभी परिवार के प्रति परिषद ब्रज उत्तर प्रांत अपनी संवेदना व्यक्त करता है । सभी ने दो मिनट मौन रखकर आत्मा की शांति की प्रार्थना की। सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया की भावना को धारण करते हुए लोगों को सभी से कोरोना के नियमों का पालन करने को भी कहा। संगठन मंत्री डा. राजेश पालीवाल ने कहा कि कोई भी पुण्य काम सामूहिक रुप से करते हैं तो उसका असर जरूर समाज में दिखाई देता है। दैनिक जागरण ने जो प्रार्थना सभा आयोजित की है, उससे पीड़ित परिवार को संबल प्रदान होगा। सुधाकर कुलश्रेष्ठ ने कहा कि हम सब पीड़ित परिवार के साथ हैं।

नायाब काम किया

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने साथियों के साथ विद्यानगर स्थित कार्यालय पर शोक संवेदना जताई। मुकेश ने कहा कि पिछले दिनों तो हालात यह था कि पूरा देश शोक में डूबा हुआ था। कोरोना के काल चक्र में इतने सारे लोग समाहित हो गए कि मन द्रवित हो उठा। ऐसे में दैनिक जारगण ने नायाब काम किया। हर कोई प्रार्थना करके पीड़ित परिवारों को संबल प्रदान कर रहा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता शल्य राज सिंह ने कहा कि सर्वधर्म प्रार्थना से पीड़ित परिवारों का दुख कम होगा।

अच्छी पहल है

गोभक्त कृष्णा गुप्ता ने गोशाला में कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने कहा कि जब-जब बड़े संकट आए है उसमें सभी ने एकजुट होकर उससे मुकाबला किया है। कोरोना भी ऐसा ही है। सवर्मधर्म प्रार्थना में एक साथ लाखों लोगों ने पूरे प्रदेश में अपनी संवेदना व्यक्त की है, वह जरूर समाज में सकारात्मकता लाएगी। पार्षद लक्ष्मी नारायण लक्ष्छो ने कहा कि पूरे प्रदेश में लोग एक साथ खड़े हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.