अलीगढ़, जेएनएन।  अवैध निर्माणों के खिलाफ अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) की सख्त कार्रवाई जारी है। सोमवार को क्वार्सी थाना क्षेत्र में वाटर पार्क समेत तीन निर्माणों को सील कर दिया गया। बिना नक्शे के ही मंजूरगढ़ी में जामिया उर्दू ट्रस्ट के सचिव ने छह बीघा क्षेत्रफल में वाटर पार्क का निर्माण कर लिया था, लेकिन शुरू होने से पहले ही प्राधिकरण की टीम ने इसे सील कर दिया। वहीं, अन्य दो निर्माणों को नक्शे के खिलाफ निर्माण करने पर सील किया गया। दोनों निर्माणों के भवन स्वामियों ने सैटबैक घेरते हुए निर्माण किया था।

सबसे पहले बरौली बाइपास रोड स्थित मंजूरगढ़ी में कार्रवाई की गई

सोमवार को एडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन के निर्देश पर एडीए की टीम ने पुलिस बल के साथ अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया के नेतृत्व में क्वार्सी थाना क्षेत्र में पहुंची। सबसे पहले बरौली बाइपास रोड स्थित मंजूरगढ़ी में कार्रवाई की गई। यहां पर जामिया उर्दू ट्रस्ट के सचिव समू रजा नकवी ने छह बीघा क्षेत्रफल में एक वाटर पार्क का निर्माण कर लिया था। इसे आगामी कुछ दिनों में चलाने की तैयारी हो रही थी, लेकिन प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं कराया था। ऐसे में एडीए की टीम ने इसे सील कर दिया।

गुलिस्‍ता कालोनी में भी की गयी कार्रवाई

यहां के बाद टीम महेशपुर स्थित गुलिस्ता कालोनी स्थित फरहान शिकोह के निर्माण पर पहुंची। यहां पर स्वीकृत मानचित्र के खिलाफ 215 वर्ग गज में निर्माण कर लिया गया था। इसमें भूतल व दो मंजित का निर्माण था। प्राधिकरण की टीम ने इसे सील कर दिया।

अपार्टमेंट को किया गया सीज

सबसे अंत में टीम ने सिल्वर स्टेट बिल्डिंग के पास मंजूरगढ़ी बाइपास पर कार्रवाई की। यहां पर कासिमअली ने नक्शे के खिलाफ 500 वर्ग गज में एक अपार्टमेंट का निर्माण किया था। इसे भी सील कर दिया गया। इस मौके पर प्रभारी सहायक अभियंता आरके गुप्ता, अवर अभियंता गंगेश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Anil Kushwaha