अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सीवर लाइन साफ करने के दावों की कलई जांच में खुल गई। जांच टीम ने जो मैनहोल खोले, उनमें से ज्यादातर कचरे से अटे पड़े थे। स्थानीय लोग भी अफसरों के दावों को झुठलाते नजर आए। उनका कहना था कि सीवर की सफाई सालों से नहीं हुई है। इधर, पार्षद पूरे प्रकरण को शासन तक ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में ये गंदगी लोगों को बीमार करने मेंं सहायक होगी।

अधूरा काम छोड़कर भागी कंपनी

नगर निगम ने बीते साल छर्रा अड्डा से गुरुद्वारा रोड होकर मरघट और महाजन होटल से किशनपुर तिराहे तक सीवर लाइन की सफाई का टेंडर किया था। गाजियाबाद की कंपनी को ठेका मिला। जुलाई में काम शुरू हुआ था। कंपनी काम अधूरा छोड़कर चली गई। पार्षद पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि निगम अफसरों ने यही ठेका स्थानीय फर्म को दे दिया। लेकिन, इस फर्म से काम न कराकर सिर्फ फाइल तैयार कराई। थोड़ा बहुत सफाई कार्य नगर निगम के संसाधनों से हुआ था। जेई, एई ने बिना जांचे रिपोर्ट लगा दी। बोर्ड बैठक में पार्षद विजय गुप्ता, सुरेंद्र पचौरी के साथ यह मुद्दा उठाया गया। तब जांच कराई गई। जांच में सफाई कार्य की सच्चाई सामने आ गई। ज्यादातर मैनहोल में कचरा भरा मिला। जिन इलाकों में सफाई कार्य की बात कही गई थी, वहां स्थानीय लोग सीवर की सफाई होने से साफ मना कर रहे हैं। पार्षद ने बताया कि पूरे प्रकरण की कमिश्नर से शिकायत की जाएगी, शासन तक प्रकरण ले जाया जाएगा।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, साथी घायल

मडराक । शनिवार की देर शाम को आगरा रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक चार भाईयों में चौथे नंबर का था। मृतक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मडराक कस्बा निवासी मृतक पंकज शर्मा (25) पुत्र आशाराम शनिवार की शाम को अपनी बाइक द्वारा अपने साथी सचिन पुत्र रघुराज को साथ लेकर बाइक द्वारा किसी काम से दोनों जा रहे थे कि घासीपुर के पास पहुंचते ही किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे पंकज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

Edited By: Anil Kushwaha