अलीगढ़, जेएनएन । साप्ताहिक लाकडाउन के बावजूद लोगों ने घरों से बाहर निकलकर नियमों का उल्लंघन किया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए शाम तक बिना मास्क के 24 लोगों के चालान काटे। इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर भी 125 वाहनों के चालान किए गए। इधर, पुलिस अधिकारी खुद इलाकों में भ्रमण करते रहे। हालांकि कहीं कोई भीड़-भाड़ इकट्ठा नहीं हुई। 

रात से ही चेकिंग शुरू कर दी थी पुलिस ने

शनिवार रात से साप्ताहिक बंदी की शुरुआत हो गई। इसे देखते हुए पुलिस ने रात से ही चेकिंग शुरू कर दी। एसएसपी कलानिधि नैथानी व जिले के अन्य अफसरों ने शहर का भ्रमण किया और पूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बचाव के साथ पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करने के निर्देश दिए। इसके बाद सभी सीओ अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते रहे। थानेदार भी अपने क्षेत्रों में मुस्तैद रहे। इस दौरान यातायात नियम न मानने वाले 125 वाहनों के चालान काटे। इनमें बिना हेलमेट के 39, बिना सीट बेल्ट के पांच, तीन सवारी के आठ, फाल्टी नंबर प्लेट के चार, जबकि रेड लाइट उल्लंघन के 86 चालान सीसीटीवी के माध्यम से किए गए। इसके अलावा पुलिस का फोकस मास्क न पहनने वालों पर रहा। रविवार को 24 लोगों के चालान किए, जो बिना मास्क के सड़क पर घूम रहे थे। साथ ही तीन हजार रुपये जुर्माना वसूला। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। लोग मास्क पहनकर ही बाहर निकलें। शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखें। 

24 घंटे में 50 लोगों पर कार्रवाई 

जिले में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए चलाए जा रहे आपरेशनों के तहत भी पुलिस ने रविवार को कार्रवाई की। इसमें आपरेशन आवारा के तहत 42 लोगों पर कार्रवाई हुई। इसी तरह आपरेशन प्रहार के तहत आठ वांछितों को गिरफ्तार किया गया। 

चोरी की स्कूटी के साथ शातिर दबोचा 

अलीगढ़ : देहलीगेट पुलिस ने चोरी की स्कूटी के साथ एक शातिर को दबोचा है। इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बताया कि सब्जी मंडी में देशी शराब के ठेके के सामने से शनिवार देररात जीवनगढ़ गली नंबर 10 निवासी दानिश को गिरफ्तार किया गया है। इससे चोरी की स्कूटी मिली है। आरोपित ने बताया कि नंबर प्लेट बदलकर स्कूटी चला रहा था। आरोपित ने दिल्ली का नंबर डाल रखा था। इससे एक तमंचा भी बरामद हुआ है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप