Move to Jagran APP

मथुरा, आगरा और अलीगढ़ में नए कोरोना मरीज मिलने से हाथरस में बढ़ी सतर्कता

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमा फिर से अलर्ट हो गया है। जिला मुख्यालय पर स्थित कोविड कंट्रोल रूम को भी सक्रिय कर दिया गया है। कर्मचारियों की ड्यूटी भी निर्धारित कर दी गई है। कोरोना के ओमीक्रोन वायरस का खतरा बना हुआ है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 06:19 PM (IST)
मथुरा, आगरा और अलीगढ़ में नए कोरोना मरीज मिलने से हाथरस में बढ़ी सतर्कता
कोविड अस्पतालों में लगातार कंट्रोल रूम पर भी चौकसी बरती जा रही है।

हाथरस, संवाद सहयोगी। कोरोना वायरस के नए संक्रमण से एक बार फिर से आसपास के जिलों में दस्तक दे दी है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं। कोविड अस्पतालों में बंदोबस्त पूरे किए जा रहे हैं। तो वहीं लगातार कंट्रोल रूम पर भी चौकसी बरती जा रही है। जनवरी 2020 से कोरोना के संक्रमण ने बुरी तरह कहर जिले में बरपाया। जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से करीब 43 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। अब एक बार फिर से कोरोना वायरस के संक्रमण ने दस्तक देश में दे दी है।

loksabha election banner

विदेशी लोगों पर नजर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमा फिर से अलर्ट हो गया है। जिला मुख्यालय पर स्थित कोविड कंट्रोल रूम को भी सक्रिय कर दिया गया है। कर्मचारियों की ड्यूटी भी निर्धारित कर दी गई है। कोरोना के ओमीक्रोन वायरस का खतरा बना हुआ है। विदेशों से आने वाले लोगों की जानकारी एयरपोर्ट के माध्यम से सरकार को दी जाएगी। यदि हाथरस जिले का कोई व्यक्ति संक्रमित निकलता है। तो उसे पहले एयरपोर्ट के निकट कोविड अस्पताल में आइसोलेट किया जाएगा। सात दिन बाद जब उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है। और व्यक्ति हाथरस आता है। तो उसे अगले सात दिनों के लिए ओम आइसोलेशन में रखा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उसकी निगरानी करेंगे। चार एल वन व एक एलटू तैयार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमे ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है।

हास्‍पीटल में बेड तैयार

जहां विशेष सावधानी देहात क्षेत्रों में बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सासनी, हसायन, महौ और सहपऊ में 30-30 बेड का एल वन हास्पिटल तैयार किया जा रहा है। तो वहीं कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को एल टू हास्पिटल जिला अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। जहां आइसीयू के अलावा आक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। इनकी सुनोकोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। चार एल वन व एक एलटू हास्पिटल में व्यवस्था पूरी की जा रही है। डा. सीएम चतुर्वेदी,सीएमओ, हाथरस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.