Move to Jagran APP

बुधवार को नहीं हुआ टीकाकरण, वैक्सीन की कमी के चलते गुरुवार को टीकाकरण में आई सुस्‍ती Aligarh news

कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी है। लेकिन वैक्सीन न होने के कारण बुधवार को जिले में वैक्सीनेशन का कार्य पूरी तरह ठप रहा। बुधवार को ढाई हजार वैक्सीन प्राप्त हुई।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 01:17 PM (IST)
बुधवार को नहीं हुआ टीकाकरण, वैक्सीन की कमी के चलते गुरुवार को टीकाकरण में आई सुस्‍ती  Aligarh news
गुरुवार को सुस्त गति के साथ पचास स्थानों पर टीकाकरण का कार्य कराया गया।

हाथरस, जेएनएन ।  कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी है। लेकिन वैक्सीन न होने के कारण बुधवार को जिले में वैक्सीनेशन का कार्य पूरी तरह ठप रहा। बुधवार को ढाई हजार वैक्सीन प्राप्त हुई। गुरुवार को सुस्त गति के साथ पचास स्थानों पर टीकाकरण का कार्य कराया गया।

prime article banner

कोरोना से लड़नेे को हो रहा टीकाकरण 

45 व 18 प्लस आयु वाले लोगों को कोविड वैक्सीन का लाभ दिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए टीकाकरण कराने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है। बुधवार को वैक्सीन न होने के कारण किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हो सका। बुधवार देर शाम को करीब ढाई हजार वैक्सीन विभाग को प्राप्त हो गई। गुरुवार को सुस्त गति से 50 केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य चला।

अभियान को नहीं मिल सकी रफ्तार

गांवों में लोगों का टीकाकरण हो सके, इसके लिए प्लानिंग विभागीय अधिकारियों की ओर से तैयार की गई थी। जिले के राजस्व गांवों में सबसे पहले टीकाकरण गुरुवार से होना था। लेकिन पर्याप्त वैक्सीन न होने के कारण अभियान के पहले ही दिन दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा। जिले के सिर्फ 40 राजस्व गांवों में ही शिविर लगाकर टीकाकरण की व्यवस्था कराई गई। गांवों में हाेने वाले टीकाकरण के कार्य का निरीक्षण विभागीय अधिकारियों द्वारा किया गया। साथ ही टीकाकरण कर रहीं टीमों को दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों के द्वारा दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.