Move to Jagran APP

मगध एक्सप्रेस में एएमयू के पूर्व छात्र को पकड़ लेने पर हंगामा Aligarh News

फीरोजाबाद से मगध एक्सप्रेस में सवार होकर आ रहे एएमयू के पूर्व छात्र को जनरल टिकट पर स्लीपर कोच में बैठकर यात्रा करते हुए टीटीई ने पकड़ लिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 04:16 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 04:16 PM (IST)
मगध एक्सप्रेस में एएमयू के पूर्व छात्र को पकड़ लेने पर हंगामा Aligarh News
मगध एक्सप्रेस में एएमयू के पूर्व छात्र को पकड़ लेने पर हंगामा Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: फीरोजाबाद से मगध एक्सप्रेस में सवार होकर आ रहे एएमयू के पूर्व छात्र को जनरल टिकट पर स्लीपर कोच में बैठकर यात्रा करते हुए टीटीई ने पकड़ लिया। आरोप है कि टीटीई ने छोडऩे के बदले पहले उनके साथ अभद्रता की फिर उनसे रुपये ले लिए और आगे के कोच में चले गए। इसको पूर्व छात्र ने साथियों को फोन कर स्टेशन बुला लिया। एएमयू इंतजामिया के छात्रों के स्टेशन पहुंचने की फोन पर जानकारी पाकर खलबली मच गई। हालांकि अफसरों के समझाने पर एएमयू छात्र बिना कोई कार्रवाई व तहरीर दिए ही वापस चले गए।

loksabha election banner

यह है मामला

कानपुर से दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस में फीरोजाबाद स्टेशन से एएमयू के पूर्व छात्र दानिश पुत्र अब्दुल शहीद निवासी राजपूताना, थाना दक्षिण, फीरोजाबाद सवार हुए। दानिश का आरोप है कि ट्रेन के टूंडला पहुंचने पर स्लीपर कोच एस-1 में पहुंचे टीटीई ने अभद्रता करते हुए उनके साथ दुव्र्यहार किया। इस दौरान उन्होंने खुद का परिचय भी दिया। फिर भी बिना नंबर प्लेट लगाए पहुंचे टीटीई ने स्लीपर कोच में बैठने का हवाला देते हुए उनसे जुर्माने के रूप में 920 ले लिए। बदले में शमन शुल्क की कोई रसीद भी नहीं दी और टीटीई आगे के कोच में चले गए। मामले में पूर्व छात्र दानिश ने एएमयू प्रॉक्टर ऑफिस में शिकायत करने के साथ ही अपने कुछ साथियों को फोन पर स्टेशन बुला लिया।

तहरीर नहीं देने से मना कर दिया

उधर प्रॉक्टर कार्यालय से आरपीएफ व जीआरपी थाने को छात्रों के स्टेशन पहुंचने की जानकारी तो खलबली मच गई। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे प्लेटफार्म संख्या चार पर ट्रेन के पहुंचने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर व जीआरपी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि छात्रों को संबंधित टीटीई के खिलाफ तहरीर देने को कहा गया। लेकिन छात्रों ने कोई भी कार्रवाई न करने व तहरीर नहीं देने से मना कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.