Move to Jagran APP

UP board examination:बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दो मुन्नाभाई गिरफ्तार, प्रधानाचार्य के खिलाफ भी एफआइआर Aligarh News

यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन मंगलवार को अतरौली के एक विद्यालय में दो मुन्नाभाई धरे गए। इन्हें जेल भेज दिया गया है। एक छात्र नियम विरुद्ध परीक्षा देते पकड़ा है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 01:33 PM (IST)
UP board examination:बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दो मुन्नाभाई गिरफ्तार, प्रधानाचार्य के खिलाफ भी एफआइआर Aligarh News
UP board examination:बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दो मुन्नाभाई गिरफ्तार, प्रधानाचार्य के खिलाफ भी एफआइआर Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन मंगलवार को अतरौली  के एक विद्यालय में दो मुन्नाभाई धरे गए। इन्हें जेल भेज दिया गया है।  एक छात्र नियम विरुद्ध परीक्षा देते पकड़ा है।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य के खिलाफ एफआइआर

डीआइओएस डॉ.धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सुबह की पाली में हाईस्कूल की प्रारंभिक हिंदी की परीक्षा थी। इस दौरान अतरौली के गांव चकाथल स्थित श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज में एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने पंजीकृत छात्र जीतू शर्मा की जगह मेरठ के नाजिम को परीक्षा देते पकड़ा। इसी कॉलेज में केंद्र व्यवस्थापक तेज प्रकाश सिंह ने  रियाज खान के स्थान पर मुजफ्फरनगर के सरताज को परीक्षा देते पकड़ा। दोनों पंजीकृत छात्र अतिकुमार हरिशंकर इंटर कॉलेज कासिमपुर नागरी, अलीगढ़ के हैं। इसके अलावा कल्याणपुर खेड़ा स्थित श्रीराम चरन जनकल्याण इंटर कॉलेज में संदीप कुमार को नियम विरुद्ध परीक्षा देते पकड़ा। वह शहीद-ए-आजम इंटर कॉलेज रायपुर खास में कक्षा 10 का छात्र है। इस साल दोबारा 10वीं की परीक्षा दे रहा था। इस परीक्षार्थी व शहीद-ए-आजम कॉलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है।

नकल करते पकड़ा गया छात्र  रेस्टीकेट

हरदुआगंज स्थित पंडित मौजीराम इंटर कॉलेज में दोपहर की पाली में इंटर की ङ्क्षहदी परीक्षा के दौरान छात्र देवेश कुमार नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। इसे रेस्टीकेट कर दिया गया है। कंट्रोल रूप से इस नकलची की पकड़ कराई गई।

हिंदी के आसान पेपर ने खिलाए चेहरे

मंगलवार को यूपी बोर्ड हाईस्कूल की प्रारंभिक हिंदी विषय की परीक्षा कराई गई। आसान प्रश्नपत्र ने छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी ला दी। विद्यार्थियों ने कहा कि पहले ही दिन परीक्षा शानदार होने से आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी हुई है। परीक्षा के बाद केंद्र से छात्र-छात्राएं हो-हल्ला करते हुए बाहर निकले। हालांकि, कुछ विद्यार्थियों ने लंबे उत्तर वाले सवाल आने से प्रश्नपत्र को थकाऊ भी बताया। मगर ज्यादातर ने बताया कि जिसकी तैयारी होगी उसके लिए पेपर कुछ खास नहीं रहा होगा। परीक्षा केंद्र से चेहरे पर खुशी लिए विद्यार्थियों ने क्या बताया? आप भी जानिए...।

-प्रश्नपत्र काफी आसान था। तैयारी भी पूरी की थी। जो पढ़ा वो सब आया, बढिय़ा पेपर हुआ। बुलबुल, टीआर कॉलेज

-पेपर थोड़ा लेंथी था, लेकिन सभी प्रश्नों के उत्तर दिए। प्रश्नपत्र आसान था परीक्षा भी बढिय़ा हुई। -आकांक्षा कुमारी, मूनलाइट इं.का. धौर्रा

-बेहतरीन पेपर हुआ है। पहले दिन शानदार परीक्षा से आत्मबल भी बढ़ा है। पेपर आसान था। -वर्षा कुमारी, टीआर कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.