अलीगढ़: हरदुआगंज नगर के रामलीला मैदान में ही प्रतीकात्मक पुतला दहन कराया गया। नारायण वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में नगर के गेस्ट हाउस में मुहल्ला अहीरपाड़ा की दो बेटियों संजू व सोनिया का विवाह सम्पन्न हुआ। बरला के दो सगे भाई सोनू व जयवीर के साथ पाणिग्रहण संस्कार के साथ समाजसेवी नवीन अग्रवाल, राजेश मित्तल,रौदश चौहान, सुबोध गर्ग,राजेश यादव अनिल अग्रवाल, राजीव लोचन, बिजेंद्र चौहान, भगवान स्वरूप शेर ने कन्यादान कर आशीर्वाद दिया।

श्रद्धा के साथ की पूजा -अर्चना

विजयगढ़: नगर क्षेत्र में भक्तजनों ने माता सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की तथा घर-घर में कन्या लांगुरा जिमाए गए। लौंग,घी, सामग्री, रोली, चावल से पूजा-अर्चना कर मनोकामना पूरी करने के लिए मनौती मांगी तथा चना हलुआ का भोग लगाया। कस्बा के प्राचीन मंदिरों पर अंतिम दिन काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हुई। मां सिद्धेश्वरी देवी तलावर मंदिर पर हवन यज्ञ किया गया। माता रानी का फूल बंगला, श्रंगार 56 भोग आदि का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में कन्या लांगुरा जिमाए गए।

घर-घर हुआ कन्या पूजन

गंगीरी: शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन घर -घर में कन्याओं का पूजन किया गया और कन्याओं को उपहार भेंट किए गए। वहीं स्थानीय चौराहा स्थित वैष्णों मंदिर, रतरोई स्थित काली मंदिर तथा मझोला मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की लंबी लाइनें लगी रही। मंदिर परिसर मां के जयकारों से गूंज उठे और श्रद्धालुओं ने हलवा, पूड़ी का भोग लगाया गया। जगह-जगह लोगों ने भंडारे का आयोजन किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस