अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  खैर रोड पर ल्हौसरा विसावन में प्रस्तावित टीपी नगर को अब दीपावली के बाद रफ्तार मिलने की संभावनाएं हैं। ऐसे में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। तीन चरणों में ट्रांसपोर्ट नगर को विकसित करने की योजना बनाई गई है। पहले चरण में कुल 35 हेक्टेअर क्षेत्रफल में इसे विकसित किया जाएगा। शासन से भी अगले 15दिनों में भू उपयोग परिर्वतन के प्रस्ताव पर मुहर लगने की संभावनाएं है। वहां से भी इसका आश्वासन मिल चुका है।

एडीए ने शुरू किया जमीन पर काम

एडीए ने टीवी नगर के लिए खैर रोड पर 85 हेक्टेअर जमीन चिह्नित की है। इसमें से 49 हेक्टेअर जमीन के बैनामे हो चुके हैं। प्राधिकरण ने पिछले दिनों इस जमीन के भू उपयोग के लिए प्रस्ताव शासन में भेजा था, लेकिन अब तक इस पर मुहर नहीं लग सकी है। अब पिछले दिनों मंडलायुक्त गौरव दयाल व उपाध्यक्ष गौरांग राठी ने शासन में बात की। अब वहां से 15 दिनों में भू उपयोग का आश्वासन मिला है। ऐसे में एडीए ने यहां पर जमीन पर काम करना शुरू कर दिया है। इसे विकसित करने की तैयारी हो रही हैं। यह प्रदेश के आधुनिक ट्रांसपोर्टर नगर में से एक होगा। इसमें ट्रांसपोर्ट के अलावा आवास, शापिंग कांप्लेक्स, पार्किंग, फूड कार्नर समेत आदि सुविधाएं होंगी। पहले चरण में 35 हेक्टेअर जमीन में विकसित किया जाएगा। इसमें 30 हेक्टेअर जमीन तो एडीए के कब्जे में हैं। बाकी की अन्य पांच हेक्टेयर जमीन के बैनामे किसानों से कराए जा रहे हैं। वहीं, कुछ सरकारी भी जमीन है। इसके लिए भी डीएम को पत्र लिखा जा रहा है।

स्काई लाइन कंपनी कर रही है काम

एडीए ने टीपी नगर को विकसित करने के लिए कानपुर की स्काई लाइन कंपनी से करार किया है। यह कंपनी जमीन का मुआयना कर चुकी है। जल्द ही ले आउट बनना शुरू हो जाएगा।

इनका कहना है

टीपी नगर एडीए की सर्वोच्च प्राथमिकताआें में शामिल है। अब तीन चरणों में इसे विकसित करने की योजना है। पहले चरण में 35 हेक्टेयर क्षेत्रफल में इसे विकसित किया जाएगा। शासन से भी 15 दिन में भू उपयोग परिर्वतन का आश्वासन मिला है।

गौरांग राठी, उपाध्यक्ष, अलीगढ़ विकास प्राधिकरण

Edited By: Anil Kushwaha