Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव वाले जिलों के स्टेशनों पर नहीं रुकेगी ट्रेन, ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू Aligarh News

रेलवे में कोरोना संक्रमण को लेकर 14 अप्रैल तक देश में चल रहे लॉकडाउन से बाहर निकलने के तरीकों को लेकर मंथन शुरू हो गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव वाले जिलों के स्टेशनों पर नहीं रुकेगी ट्रेन, ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू Aligarh News
कोरोना पॉजिटिव वाले जिलों के स्टेशनों पर नहीं रुकेगी ट्रेन, ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: रेलवे में कोरोना संक्रमण को लेकर 14 अप्रैल तक देश में चल रहे लॉकडाउन से बाहर निकलने के तरीकों को लेकर मंथन शुरू हो गया है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खत्म होगा या फिर अवधि को आगे बढ़ाया जाएगा। फिर भी रेलवे की तैयारी है कि यह जब भी खत्म हो, तब यात्रियों को राहत देने के साथ ही उन्हें कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाया जाए।

loksabha election banner

ट्रेन में यात्रियों की होगी जांच

स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि अभी तक ट्रेनों के संचालन को लेकर सरकार व रेलवे बोर्ड के स्तर से कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। फिर भी रेलवे की योजना है कि लॉकडाउन से बाहर आने के बाद ट्रेनों के संचालन में कोई बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए ट्रेनों के पायलट, गार्ड, टीटीई एवं अन्य स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाने की व्यवस्था की जा रही है।

रेलवे की यह है मंशा

रेलवे बोर्ड की मंशा है कि ट्रेनों को उन जिलों के स्टेशनों पर न रोका जाए जहां एक भी कोरोना संक्रमित मरीज है। उन्होंने बताया कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सफर से पूर्व थर्मल स्कैनिंग की जायेगी। उन्हें मास्क, सैनिटाइजर पाऊच देने की भी योजना बनाई जा रही है। टीटीई भी इंफ्रारेड थर्मामीटर से सफर के दौरान यात्रियों की जांच करेंगे। अलीगढ़ स्टेशन पर स्पेशल आईसोलेशन वार्ड वाली ट्रेन भी मौजूद रहेगी।

प्लेटफार्म टिकट मंहगा करने का सुझाव

सीएमआई संजय शुक्ला ने बताया कि आइआरटीसी के जरिए ऑन लाइन टिकट बुकिंग शुरू हो गई है, लेकिन मिडिल बर्थ बुक नहीं होगी। ट्रेन में अनारक्षित टिकट भी नहीं मिलेगा। स्टेशन पर आने वाली अनावश्यक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट भी महंगा करने का सुझाव रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.