Move to Jagran APP

व्‍यापारियों ने कहा जब शराब की दुकान और पंप खुल रहे तो कपड़े के शोरूम क्‍यों नहीं Aligarh news

काेरोना कर्फ्यू की अवधि 31 मई तक बढ़ने के शासनादेश के बाद प्रशासन ने भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की तैयारी शुरू कर दी। जिलाधिकारी ने शासन की गाइडलाइन के तहत कोरोना कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 10:14 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:15 AM (IST)
व्‍यापारियों ने कहा जब शराब की दुकान और पंप खुल रहे तो कपड़े के शोरूम क्‍यों नहीं  Aligarh news
शासन ने 31 मई की सुबह सात बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  काेरोना कर्फ्यू की अवधि 31 मई तक बढ़ने के शासनादेश के बाद प्रशासन ने भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की तैयारी शुरू कर दी। जिलाधिकारी ने शासन की गाइडलाइन के तहत कोरोना कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। खासकर थानाध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। दुकानों के आगे गोले बनाकर की आवश्यक वस्तुओं की बिक्री की जाएगी। 

loksabha election banner

आंशिक कोरोना कर्फ्यू की मियाद बढ़ी

शासन ने 31 मई की सुबह सात बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई है। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के शत प्रतिशत अनुपालन को संबंधित अधिकारियाें को निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना कर्फ्यू के दौरान मेडिकल स्टोर, सर्जिकल की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। सब्जी, फल, दूध, किराना, खाद-बीज, कृषि यंत्र व कीटनाशक दवाओं की दुकानें पूर्व में दिए गए निर्देशानुसार ही खुल सकेंगीं। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू का सख्ती के साथ पालन कराएंगे। दुकानदार, उचित दर विक्रेताओं द्वारा प्रतिष्ठान, दुकान पर कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन होना चाहिए। दुकान के आसपास भीड़ एकत्रित नहीं होगी। ग्राहकाें को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए दुकानों के बाहर गोले बनाए जाएं, जिससे शारीरिक दूरी का पालन हो सके। राशन की दुकानों पर नियमित रूप से सैनिटाइजेशन भी सुनिश्चित किया जाए।  

आयोजन स्थलों के हिसाब से मेहमानों के शामिल करने की मिले अनुमति

कोरोना कफ्र्यू में व्यापारियों ने आयोजन स्थलों के हिसाब से मेहमानों को शामिल करने की मांग की है। कहा है सहालग चल रहे हैं। पाबंदी के चलते मैरिज होम, फार्म हाउस, होटल व टैंट हाउस एंड लाइट वालों का कारोबार बुरी तरह प्रभावित है। पिछले एक माह से इस कारोबार से जुड़े कर्मचारी व कारोबारियों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप गंगा ने कहा कि सरकार ने लाकडाउन की अविधि बढ़ा दी है। मगर व्यापारियों के बारे में नहीं सोचा है। सम-विषम फार्मूला पर भी बाजार खोला जा सकता था। जब किराना बाजार महावीरगंज दाल मंडी खोलने पर भीड़ उमड़ रही है। पुलिस भीड़ रोकने में बिफल साबित हो रही है।

कपड़ों की दुकान भी खुलनी चाहिए

अलीगढ़ क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने कहा कि सरकार जब शराब की दुकान खुलवा सकती है, पंप खुल रहे हैं। कपड़े के शोरूम व दुकान भी कड़ी शर्तों के साथ खोली जा सकती हैं। अलीगढ़ सराफ कमेटी के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि जनता कर्फ्यू को आगे बढ़ाने से बेहतर होगा कि पाबंदियों के साथ बाजार खुलवाया जाए। उत्तर प्रदेश टेंट एंड लाइट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय महरोत्रा ने कहा कि प्रशासन जगह के हिसाब से मेहमानों की संख्या तय कर सकती है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक में प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष कमल गुप्ता ने कहा कि पिछले साल से 23 दिन से जनता कर्फ्यू के चलते बाजार बंद हैं। सामान्य दुकानदार कर्ज में डूबा हुआ है। बैठक में महानगर चेयरमैन ओपी राठी, महानगर अध्यक्ष सतीश महेश्वरी, महानगर महामंत्री दिनेश अग्रवाल, विनेश कुामर, प्रांतीय संगठन मंत्री कृष्ण कुमार शर्मा , अरविंद गोयल, विपिन आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.