अलीगढ़, जागरण संवाददाता। एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक व पालीथिन पर पूर्ण पाबंदी लगने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसे लेकर सोमवार को उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश उपाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष प्रदीप गंगा के नेत्वत में डीएम से मिला। इन्हें पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें आन लाइन खाद्य वस्तुओं की सर्विस करने वाली पैकिंग की जांच की मांग की है।

प्रशासन समानता की कार्रवाई अमल में लाए

प्रदीप गंगा ने कहा कि हम भी प्रशासन के अभियान में साथ देने के लिए तैयार हैं, मगर प्रशासन को भी चाहिए कि वे समानता की कार्रवाई अमल में लाएं। जिला प्रशासन प्रतिबंधित प्लास्टिक की सूची बाजारों में चस्पा कराएं। ताकि पैकिंग न करने व वस्तुओं को न देने के लिए व्यापारी भी सजगता बरत सके।

ये लोग रहे उपस्‍थित

इस मौके पर जिलाध्यक्ष रत्नाकर आर्य, महानगर महामंत्री एमए खान गांधी, युवा महानगर अध्यक्ष दुर्वेश वाष्र्णेय, युवा जिलामहामंत्री गोपाल राजपूत, कोषाध्यक्ष,मुकेश ङ्क्षकग इंडिया, संतोष वाष्र्णेय,सजींव अग्रवाल, राहुल वाष्र्णेय आदि मौजूद रहे।

नहीं दूर हुआ भ्रम, अफसरों से दोबारा मिलेंगे अफसर

अलीगढ़ । सिंगल यूज प्लास्टिक व पालीथिन पाबंदी को सफल बनाने के लिए कलक्ट्रेट में डीएम की मौजूदगी में अफसरों की बैठक हुई। जहां उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के महानगर अध्यक्ष सतीश माहेश्वरी के नेतृत्व में प्लास्टिक व पालीथिन व डिस्पोजल क्राकरी की बिक्री करने वाले व्यापारियों ने डीएम के समक्ष कुछ विसंगतियों को रखा। प्रदूषण विभाग के अफसर इन्हें संतोष जनक जवाब नहीं दे सके। व्यापार मंडल ने तय किया है कि एक बार फिर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। जागरुकता अभियान में भी व्यापार मंडल बढ़चढ़कर भाग लेगा।

मासिक मिलन समारोह में गूंजे देशभक्ति गीत

अलीगढ़। राष्ट्र सेविका समिति का मासिक मिलन समारोह समाजसेविका कृष्णा गुप्ता के आवास पर धूमधाम से आयोजित हुआ। शुरुआत संघ के देशभक्ति प्रार्थना गीत से हुई। इसके बाद ज्ञानवर्धक प्रश्नों का उत्तर दिए गए। एक-एक व्हाट्सएप गेम रखा गया, जिसमें निर्मल, प्रीति, निशा, गिनी विजेता रहीं। मैंगो पार्टी भी हुई। अंत में गायत्री मंत्र और स्वास्थ्य मंत्र का जाप किया गया। कृष्णा गुप्ता, मधुबाला, मंजू, नगीना, रेनू, गौरी आर्य, विजय गुप्ता, सुशीला चौधरी, अलका चौधरी, अलका साइंटिफिक, मधु गुप्ता, प्रभा ने प्रतिभाग किया।

Edited By: Anil Kushwaha