जासं, अलीगढ़: भारत में कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की दस्तक के बाद देशभर में विदेश से आए लोगों की निगरानी शुरू कर दी गई है। विदेश से अलीगढ़ आए 11 लोगों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली है। इसमें रमाडा होटल में ठहरे एक विदेशी यात्री के सैंपल रविवार को लिए गए। वहीं, फर्रूखाबाद सीएमओ की सूचना पर विदेश से लौटे व्यक्ति के छह स्वजन के सैंपल भी लिए गए। राहत की बात ये रही कि सभी की एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। सीएमओ ने बताया कि विदेश से आए प्रत्येक यात्री पर नजर रखी जा रही है। विदेश से आए अन्य नौ लोग अभी अलीगढ़ नहीं पहुंचे हैं और देश के दूसरे राज्यों में हैं। यदि वे अलीगढ़ आए तो उनका टेस्ट किया जाएगा।

शनिवार को फर्रूखाबाद सीएमओ ने अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया कि विदेश यात्रा से लौटे सर सैयद नगर स्थित ड्रीम हाउस अपार्टमेंट निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति पिछले दिनों फर्रूखाबाद गए थे, जहां पर उनकी कोविड-19 जांच हुई। जो निगेटिव रही। सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि फर्रूखाबाद से सूचना प्राप्त होने पर रविवार को एहतियातन विभागीय टीम को सर सैयद नगर भेजा गया। व्यक्ति के परिवार में छह सदस्य थे, सभी का पहले एंटीजन टेस्ट किए गए, जो निगेटिव आए। आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल ले लिया गया है। रमाडा होटल में युनाइटेड स्टेट (यूएस) से आए विदेशी यात्री के ठहरने की सूचना प्राप्त हुई। टीम रविवार को होटल पहुंची और यात्री का सैंपल लिया। हालांकि, एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

सीएमओ ने बताया कि विदेश से आए प्रत्येक यात्री पर नजर रखी जा रही है। विदेश से आए अन्य नौ लोग अभी अलीगढ़ नहीं पहुंचे हैं और देश के दूसरे राज्यों में हैं। यदि वे अलीगढ़ आए तो उनका टेस्ट किया जाएगा। सीएमओ ने नए वैरिएंट को लेकर सभी नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है।

Edited By: Jagran