अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सासनीगेट थाना पुलिस ने टिर्री चालक की हत्या का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपितों व टिर्री चालक ने मडराक में शराब पी थी। इसके बाद ई-रिक्शा में बैठकर जाने लगे, तो नशे में झगड़ा हो गया। इसी बात पर पला फाटक के पास आरोपितों ने चालक से मारपीट की और उसे पोखर में फेंक दिया। बाद में टिर्री की बैट्री भी चोरी कर ले गए।

यह है मामला

मडराक निवासी 60 वर्षीय नसरुद्दीन उर्फ नसरुआ 18 जून को मडराक से सवारी लेकर निकले थे। लेकिन, घर नहीं लौटे तो अगले दिन गुमशुदगी दर्ज कराई गई। आठ दिन बाद 26 जून को सासनीगेट क्षेत्र के पला फाटक के पास पोखर में नसरुआ का शव पड़ा मिला था। एडीए पुलिस चौकी के पास लगे कैमरे में तीन लोग ई-रिक्शा से बैट्री चोरी करते दिखे थे। वहीं गुमशुदगी को अज्ञात में हत्या की धारा में तरमीम कर दिया गया है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सीसीटीवी खंगाले गए तो आरोपित आते-जाते कैमरों में ट्रेस हो गए। इसी आधार पर सासनीगेट थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा की टीम ने बुधवार रात को मंदिर का नगला पड़ियावली अांबेडकर धर्मशाला के पास से तीनों को दबोच लिया। जयगंज स्थित सराय पठान मोहल्ला जयगंज निवासी राहुल, सराय भोलानाथ लड़िया निवासी कमल माहौर (मूल निवासी नानऊ, अकराबाद) व मंदिर का नगला निवासी विजेंद्र उर्फ आशू उर्फ टेशा (मूल निवासी जलाली, हरदुआगंज) हैं। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि घटना के दिन शाम करीब सात बजे तीनों प्लेटीना बाइक से मडराक में नुमाइश देखने गए थे। वहां ठेके से शराब खरीदकर पी। साथ में टिर्री चालक ने भी शराब पी थी। इसके बाद तीनों ने नसरुद्दीन की टिर्री को नगला मंदिर जाने के लिए तय किया। राहुल बाइक लेकर चल रह था। जबकि कमल व विजेंद्र टिर्री में बैठे थे। रास्ते में नशे में ही उनका चालक से झगड़ा हो गया। इसी विवाद में तीनों पला फाटक की तरफ काम का हवाला देकर टिर्री को ले गए। वहां नसरुद्दीन के साथ मारपीट की और उसे तालाब में धक्का दे दिया था। इसके बाद टिर्री को एडीए चौकी के पास खड़ा करके भाग गए थे। टिर्री की बैट्री निकाल ली थी, जिसे साढ़े सात हजार रुपये में बेच दिया था।

राहुल को शादी में मिली थी बाइक

आरोपित कैमरे में कई जगह ट्रेस हुए थे। यहीं से उनकी पहचान कराई गई। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर टिर्री, प्लेटीना बाइक व बैट्री को बरामद किया है। बाइक राहुल की है, जो उसे शादी में मिली थी।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena