Move to Jagran APP

Hathras News: सीएम आवास पर आत्मदाह करने की धमकी से पुलिस में खलबली

मामूली से विवाद में पड़ोसियों से झगड़े के बाद पुलिस हिरासत में धर्म जागरण मंच के मुरसान खंड संयोजक राजकुमार उर्फ राजू की मौत के मामले में न्याय मांग रही उसकी पत्नी ने अब सीएम आवास आत्मदाह की धमकी दी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 09:21 PM (IST)
Hathras News: सीएम आवास पर आत्मदाह करने की धमकी से पुलिस में खलबली
न्याय मांग रही उसकी पत्नी ने अब सीएम आवास आत्मदाह की धमकी दी है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। मामूली से विवाद में पड़ोसियों से झगड़े के बाद पुलिस हिरासत में धर्म जागरण मंच के मुरसान खंड संयोजक राजकुमार उर्फ राजू की मौत के मामले में न्याय मांग रही उसकी पत्नी ने अब सीएम आवास आत्मदाह की धमकी दी है। इससे पुलिस के होश उड़ गए। महिला परिवार सहित गायब है। घर पर ताला लगा हुआ है। तलाश में पुलिस ने कई जगह दबिश दी। इसकी लोकेशन के आधार पर रमनपुर के एक व्यक्ति को पुलिस ने थाने लाकर पूछताछ भी की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

loksabha election banner

यह है मामला

चंदपा कोतवाली क्षेत्र के गांव बिसाना के राजकुमार उर्फ राजू की मौत पिछले माह हुई थी। 16 मई को पड़ोसी राजकुमार व इनके परिवार का लघु शंका को लेकर झगड़ा हो गया था। इस दौरान मारपीट, पथराव व फायङ्क्षरग हुई थी। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस राजकुमार उर्फ राजू व दूसरे पक्ष के राजकुमार को थाने ले आई थी। राजू की तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल ले जाया गया था और दवा दिलाकर थाने लाया गया। कुछ देर बाद फिर तबीयत बिगडऩे पर पुलिस उन्हें अस्पताल ले गई थी। जहां राजू की मौत गई थी। इस मामले में लापरवाही मानते हुए एसपी ने तत्कालीन कोतवाली निरीक्षक चंदपा चतर ङ्क्षसह राजौरा सहित पांच पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया था। राजकुमार की हत्या का मुकदमा कोतवाली प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज किया गया। इसकी विवेचना अलीगढ़ की क्राइम ब्रांच शाखा कर रही है। डीएम ने मजिस्ट्रेट जांच एडीएम (न्यायिक) मोइनुल इस्लाम को सौंपी थी। मामले में मृतक के स्वजन, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों सहित अन्य के बयान हुए थे। एडीएम जांच पूरी कर इसकी रिपोर्ट डीएम को सौंप चुके हैं। प्रशासन मृतक की पत्नी अंजना देवी को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक दे चुका है। शनिवार को मृतक की पत्नी अंजना देवी ने बच्चों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर अनशन व आत्मदाह करने की चेतावनी का संदेश इंटरनेट मीडिया के जरिए वायरल कर दिया। उसने कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

------

रात में सूचना मिली थी कि राजू की पत्नी अपने दो बच्चों को लेकर घर से गायब हो गई है। उसे तलाशने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गईं। अभी तक पता नहीं चला है।

ब्रह्मङ्क्षसह, सीओ सादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.