Move to Jagran APP

एमएलसी ऋषिपाल समेत 14 लोगों से खतरा, पुलिस ने अतुल को दी सुरक्षा

भाजपा के जिलाध्‍यक्ष व एमएलसी ऋषिपाल सिंह व उनके दो बेटों समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कराने वाले अतुल गुप्‍ता की पत्‍नी ने एसएसपी से मुलाकात कर बताया कि उनकी जान को खतरा है। उन्‍होंने ऋषिपाल समेत 14 लोगों की सूची भी सौंपी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 09:45 AM (IST)
एमएलसी ऋषिपाल समेत 14 लोगों से खतरा, पुलिस ने अतुल को दी सुरक्षा
एसएसपी ने अतरौली पुलिस को अतुल गुप्‍ता को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। भाजपा एमएलसी व जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह और उनके दो बेटों समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले अतरौली के भाजपा नेता अतुल गुप्ता की पत्नी शकुंतला देवी ने शुक्रवार को एसएसपी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पति अतुल गुप्ता चार मुकदमों में पैरवी कर रहे हैं। ऐसे में उनकी जान को खतरा है। उन्होंने ऋषिपाल समेत 14 लोगों के नाम की सूची भी सौंपी। एसएसपी ने तत्काल अतरौली पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दे दिए। 

loksabha election banner

अदालत ने 14 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए

अतरौली के मोहल्ला मुगलान निवासी शकुंतला देवी ने पत्र में कहा है कि अलग-अलग मुकदमों का संज्ञान लेते हुए अदालत ने 14 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। इनमें भाजपा एमएलसी ऋषिपाल ङ्क्षसह, उनके दो बेटे तपेश उर्फ विवेक चौधरी व विभांशु, प्रशांत, बिट्टू शर्मा, बबलू, गौरव शर्मा, श्याम सुंदर भारद्वाज व विष्णु के अलावा पांच नाम और शामिल हैं। ये लोग चार अलग अलग मुकदमों में नामजद हैं। नौ के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी हैं। कुछ अदालत में हाजिर हो चुके हैं। अतुल गुप्ता ने खुद व परिवार की सुरक्षा के संबंध में 15 सितंबर 2021, 20 दिसंबर 2021 व नौ मई 2022 को भी प्रार्थना पत्र दिया था। चारों मुकदमों में अतुल गुप्ता पैरवीकर्ता हैं। इसके लिए उनका अतरौली न्यायालय, अलीगढ़ न्यायालय व हाईकोर्ट जाना-आना होता है। मेरी बीमारी के सिलसिले में भी पति व स्वजन का आना-जाना लगा रहता है। ऋषिपाल सिंह ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। जबकि अतुल गुप्ता ने खुद को खतरा बताते हुए न्याय की उम्मीद जताई है। उनका कहना है कि पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

चार मुकदमों में कर रहे हैं पैरवी

अतुल गुप्ता ने बताया कि चार साल से धैर्य रखे हुए हैं। उनके सभी मुकदमों में अधिवक्ता प्रवेंद्र राघव पैरवी कर रहे हैं। पहला मुकदमा 11 जुलाई 2018 को घर में घुसकर मारपीट में ऋषिपाल समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा कराया गया था। 13 जुलाई 2018 को बेटे के साथ मारपीट का दूसरा मुकदमा कराया। तीसरा मुकदमा मानहानि का है। इसमें मंडी समिति के कर्मचारियों ने उन पर मुकदमा कराया था, जिसमें पुलिस ने एफआर लगा दी थी। चौथा मुकदमा अदालत में दायर झूठे शपथ पत्र के खिलाफ दायर किया गया है।

बिना असलहा के आए पुलिसकर्मी

शुक्रवार को दोपहर में ही एक सिपाही व होमगार्ड अतुल के घर पर पहुंच गए। अतुल ने बताया कि पुलिसकर्मियों को बिना असलहा के भेजा गया। हालांकि शाम को पुलिसकर्मी असलहा के साथ तैनात हुए।

इनका कहना है

अतुल गुप्ता को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। साथ ही कानून व्यवस्था के ²ष्टिगत स्थानीय पुलिस भी भ्रमणशील है। जो नाम दिए हैं, उनके बारे में जांच की जा रही है।

देवेंद्र सिंह, थाना प्रभारी, अतरौली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.