अलीगढ़ जेएनएन: क्वार्सी क्षेत्र के मूसेपुर रोड स्थित कांवेंट स्कूल को रात चोरों ने निशाना बनाया। गार्ड को बंधक बनाकर दो कमरों के ताले तोड़ डाले। करीब दो लाख रुपये का सामान ले गए। कुर्सी-मेज तक तोड़ डालीं। इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटेलाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। गार्ड से पूछताछ हो रही है। 
 
ऐसे हुई लूट
सरोज नगर निवासी तनुज तोमर मूसेपुर रोड स्थित हाजीपुर में एसएसडी मॉडर्न कांवेंट पब्लिक स्कूल के संचालक हैं। तनुज ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल बंद है। सुरक्षा के लिए 10 दिन पहले ही हरदुआगंज के गांव धर्मपुर निवासी महेंद्र को बतौर गार्ड रखा था। शुक्रवार को करीब साढ़े सात बजे रोज की तरह तनुज स्कूल पहुंचे तो डायरेक्टर रूम व कंप्यूटर रूम के ताले टूटे पड़े थे। सामान बिखरा था। गार्ड भी बाहर के कमरे में बंद था। उन्होंने कुंडी खोलकर गार्ड को निकाला। गार्ड के मुताबिक, रात में किसी ने उसका मोबाइल उठा लिया और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। उसे सुबह जानकारी नहीं हो सकी। तनुज के मुताबिक, दो एलईडी, तीन कंप्यूटर, रॉड, सोलर मशीन समेत  दो लाख रुपये का सामान चोरी हुआ है। इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटेलाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। गार्ड से पूछताछ हो रही है। 
 
सीसीटीवी कैमरे भी तोड़े
चोरों ने मुख्य गेट के सीसीटीवी के डीवीआर भी निकाल लिए। कैमरे से भी छेड़छाड़ की। चार साल पहले भी स्कूल में चोरी हुई थी। पुलिस आज तक पता नहीं लगा सकी। इलाका सुनसान होने से पुलिस की गश्त भी कम ही रहती है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस