Move to Jagran APP

Aligarh News : ट्रक चालक ने ही डीएपी चुराने की बनाई थी योजना, आठ लाख कीमत की खाद का सौदा तीन लाख में तय

Aligarh News 23 नवंबर को बन्‍नादेवी क्षेत्र से एक ट्रक पर आठ लाख रुपये का खाद लेकर चालक चला जो दुकानदार तक नहीं पहुंचा। पुलिस ने चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने आठ लाख की कीमत की खाद का सौदा तीन लाख में किया था।

By Jagran NewsEdited By: Anil KushwahaPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:41 PM (IST)
Aligarh News : ट्रक चालक ने ही डीएपी चुराने की बनाई थी योजना, आठ लाख कीमत की खाद का सौदा तीन लाख में तय
खाद चोरी के मामले में पुलिस ने चालक समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : बन्नादेवी क्षेत्र से ट्रक में आठ लाख रुपये की डीएपी खाद लेकर निकले ट्रक चालक ने ही अन्य लोगों के साथ मिलकर ही उसे चोरी करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने चालक समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार करके मामले का पर्दाफाश किया है। आरोपितों ने आठ लाख की कीमत की खाद का साढ़े तीन लाख में सौदा कर दिया था। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 485 कट्टे खाद बरामद कर लिए हैं। दो आरोपित अभी फरार हैं। 

loksabha election banner

इसे भी पढ़ें *Aligarh News : बरला थाने की सफाई व्यवस्था को देखकर गदगद दिखे एसएसपी, बोले चौकीदार भी पुलिस का ही अंग*

23 नवंबर को ट्रक रवाना हुआ था

जिले के व्यापारियों का माल रेलवे सिटी साइडिंग पर रेल के माध्यम से आता है, जहां से फुटकर विक्रेताओं को सप्लाई होती है। 23 नवंबर राधे-राधे इंटरप्राइसेज धनीपुर मंडी के डिस्ट्रीब्यूटर रामनरेश के ट्रक (यूपी 81 एएफ 8781) के माध्यम से सामान को लोड करके रवाना किया गया था। इसमें 500 कट्टे खाद थी। लेकिन, 24 नवंबर को पालीमुकीमपुर व दादों क्षेत्र के दुकानदारों के पास सामान नहीं पहुंचा। जीपीएस के आधार पर ट्रक की लोकेशन देखी तो वह कासगंज में मिली। वहां ट्रक खाली मिला। न तो खाद थी और न चालक।

इसे भी पढ़ें *Hathras News : ट्रक ने मारी रेलवे क्रासिंग के गेट में टक्कर, 20 मिनट खड़ी रही सुपर फास्‍ट पैसेंजर ट्रेन*

बुधवार की सुबह चालक गिरफ्तार

रामनरेश की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मैनपुरी के थाना कुरावली के गांव सूरजपुर निवासी चालक सुलह सिंह व गाड़ी मालिक कुंवरपाल चौधरी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि घटना के अनावरण के लिए सर्विलांस व स्वाट टीम को लगाया। सीओ द्वितीय शिवप्रताप सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार की टीम ने बुधवार को चालक सुलह सिंह को बरौला पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने जुर्म कबूल लिया और खाद को अलग अलग स्थानों पर उतारना बताया। इसमें इसके साथ चालक पूरन व अतरौली निवासी जुगलकिशोर भी शामिल था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव तरेंची निवासी प्रेमपाल के घेर पर बने गोदाम से से 265 बोरे खाद, इसी गांव के अमर सिंह के घेर पर बने कमरे से 80 बोरे, पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव चंदउआ निवासी भूप सिंह के खेत के कमरे से 150 खाद के बोरे बरामद किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.