जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिले के नोडल अधिकारी व लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने गुरुवार को कलक्ट्रेट में विकास कायरें व कोरोना की समीक्षा बैठक की। इसमें जल निगम के अफसरों को लापरवाही के लिए खूब फटकार लगाई। वहीं, प्रशासन से कोरोना से लड़ाई को बरकरार रखने की अपील की। कहा कि अब तक यहां पर बेहतर व्यवस्थाएं रही हैं, आगे भी इन्हें जारी रखें। कोरोना के खात्मे तक कोविड हेल्पडेस्क, मास्क वितरण, सैनिटाइजेशन और कोरोना जांच के कार्य पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए। नोडल अधिकारी ने बैठक में जल निगम के अधिशासी अभियंता से सवाल किए तो उन्होंने बताया कि विभाग की 44 योजनाओं में रेट्रो फिटिग हो गई है। उन्होंने पाइप लाइन डालने के लिए किए गए खोदाई कार्य का गुणवत्तापूर्ण समतलीकरण करने के सख्त निर्देश दिए। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि पेयजल योजना में 38 के सापेक्ष 22 पंप स्टेशन में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है, शेष स्टेशनों में भी शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। प्रमुख सचिव ने कहा कि डीएम के नेतृत्व में कोरोना में अच्छा काम हुआ है। अब सर्दी का मौसम आया है। ऐसे में अब ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी। कोई भी हथियार नहीं डालेगा। वेंडर, ऑटो रिक्शा चालक, स्वास्थ्यकर्मी के अभियान चलाकर सैंपल भरे जाएं। बंदीगृह में रहने वाले बंदियों, वृद्धाश्रम, बाल सुधार गृह, नारी निकेतन में भी लोगों की जांच की जाए। इस मौके पर डीएम चंद्रभूषण सिंह समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण : नितिन रमेश गोकर्ण ने गुरुवार को सबसे पहले पंडित दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण किया। इसमें चिकित्सकों से कोरोना से संबंधित जानकारी ली। चिकित्सकों ने बताया कि 315 बेड की सुविधा उपलब्ध है, जिसके सापेक्ष 208 बेड खाली व 107 संक्रमित मरीज भर्ती हैं।

किसानों को मिले उचित दाम : प्रमुख सचिव ने हरदुआगंज क्षेत्रीय सहकारी समिति के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। कलाई से पहुंचे किसान जितेंद्र कुमार ने प्रमुख सचिव को खेती के बारे में जानकारी दी। प्रमुख सचिव ने कहा कि सभी को उचित दाम मिले। घटतौली पर कार्रवाई की जाए। हालांकि, किसानों ने बताया कि धान का मूल्य समय से बैंक खाते में नहीं पहुंच रहा है।

हरदुआगंज में लगाई चौपाल

प्रमुख सचिव ने ग्राम पंचायत हरदुआगंज देहात में चौपाल लगाई। यहां पर विद्यालय में कंजी का पौधा लगाया। आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं की गोदभराई करते हुए उन्हें फल की टोकरी एवं पुष्टाहार प्रदान किया। सामुदायिक विकास केंद्र में शारीरिक दूरी के साथ संपर्क मार्ग, ग्राम विद्युतीकरण, स्वच्छ पेयजल, स्वच्छ शौचालय, महिला समूह, मनरेगा के बारे में जानकारी प्राप्त की। सीडीओ अनुनय झा ने कहा कि ग्राम प्रधान तालानगरी में तालाब एवं पार्क निर्माण का कार्य प्राथमिकता से कराएं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस