अलीगढ़ : मौसम विभाग के अगले दो दिन में तूफान आने की आशंका जताने पर यहां भी अलर्ट जारी हो गया है। डीएम ने सभी एसडीएम को सतर्क रहने को कहा है। सभी अफसरों को तहसील स्तर पर ही रुकने के निर्देश दिए हैं, जिससे नुकसान होने पर तत्काल राहत पहुंचाई जा सके। चिकित्सा विभाग, पशु चिकित्सा व राजस्व विभाग को नुकसान होने पर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

बीते दिनों आंधी-तूफान से सूबे के कई जिलों में कई दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। दो दिन में कभी भी तूफान आने की आशंका जताई गई है। डीएम ने आठवीं तक स्कूलों को आज और कल तक बंद करने के आदेश दिए हैं। यह पहला मौका है, जब पूर्व घोषित तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मौसम बदलने से होने वाली समस्याओं से निपटने को तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। अगर कहीं बारिश से मकानों को क्षति पहुंचती है तो तत्काल उस परिवार को आर्थिक मदद की जाएगी।

गर्मी के मौसम ने मंगलवार को तेवर कम दिखाए। सुबह से ही ठंडी हवा चली। इससे लोगों को राहत मिल गई। स्कूल से आते समय बच्चों को सबसे अधिक दिक्कतें होती हैं, लेकिन स्कूल बंद होने से बच्चों को राहत है। इससे पहले सोमवार को लोग गर्मी से बचने के लिए तमाम जतन करते दिखे। पेय पदार्थो की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। स्थिति यह थी तापमान 41 तक पहुंच गया। बाजारों में दोपहर के समय सन्नाटा पसरा रहा। दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते रहे।

Posted By: Jagran