Move to Jagran APP

एएमयू में इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का समापन आज, रजामुराद होंगे शामिल

ईको क्लब के तीन दिवसीय इस आयोजन में दर्जनों फिल्म दिखाई गईं। मीडिया पार्टनर की भूमिका दैनिक जागरण निभा रहा है। ईको क्लब के तीन दिवसीय इस आयोजन में दर्जनों फिल्म दिखाई गईं। मीडिया पार्टनर की भूमिका दैनिक जागरण निभा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 07:59 AM (IST)
एएमयू में इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का समापन आज, रजामुराद होंगे शामिल
एएमयू में इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का समापन आज, रजामुराद होंगे शामिल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ :

loksabha election banner

ईको क्लब की ओर से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के केनेडी हॉल में आयोजित तीन दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का आज समापन होगा। मशहूर फिल्म अभिनेता रजामुराद कार्यक्रम के मुराद मुख्य अतिथि होंगे। रजा मुराद मंगलवार देर रात अलीगढ़ पहुंच गए। कार्यक्रम में मीडिया पार्टनर की भूमिका दैनिक जागरण निभा रहा है।

सोमवार को इस महोत्सव की शुरूआत हुई। पहले दिन 40 शार्ट फिल्म दिखाई गईं। मंगलवार को भी इतनी ही फिल्म दिखाई गई। इनमें एनआरएससी ड्रामा क्लब के कलाकारों ने एक प्रस्तुति में पानी की बर्बादी पर चिंता जताई। जहां पानी होता है, वहां लोग दुरुपयोग करते हैं। जहां पानी कमी है, वहां लोग प्यासे मरते हैं। कुछ ऐसी ही हकीकत बयां की। दिखाया कि गांव की तुलना में शहर में पानी की ज्यादा बर्बादी हो रही है। गांव के लोग पानी के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। इस शानदारमंचन का दर्शकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। ऊर्जा संरक्षण व पर्यावरण की थीम पर आयोजित महोत्सव में ऐसी ही फिल्मों को शामिल किया गया है, जो पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रही हैं। महोत्सव को 'हाटयूर वेरटे' नाम दिया गया है। मीडिया पार्टनर दैनिक जागरण है। शाम को एनआरएसी ड्रामा क्लब के छात्रों ने पानी बचाव पर नाटक पेश किया। उन्होंने गांव और शहर में पानी की उपलब्धता और दुरुपयोग की कहानी बयां की। दर्शाया कि एक गांव में पानी के अभाव में किसान की मौत हो जाती है। परिवार के लोग साहूकार से पानी मांगने जाते हैं, जो नहीं मिलता है। गांव की तुलना में शहर में पानी की बर्बादी अधिक होती है, यहां कोई देखने वाला नहीं होता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.